यूपी-उत्तराखंड के लोगों के कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र में बड़ा बदलाव, जानें वजह

330
#Covid vaccination certificate
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के पांच राज्यों में फरवरी से मार्च के बीच होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसका असर इन राज्यों में कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों के प्रमाण पत्र (Covid vaccination certificate) पर भी पड़ा है। आदर्श आचार संहिता के कारण इन राज्यों में जारी होने वाले कोरोनावायरस टीकाकरण के प्रमाणपत्रों पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं लगाई जाएगी।

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविन सॉफ़्टवेयर पर फ़िल्टर लागू कर दिया है, ताकि जिन 5 राज्यों में चुनाव होने हैं, वहां वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Covid vaccination certificate) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाई न दे। इसका पालन करते हुए मतदान वाले राज्यों में शनिवार रात से ही टीकाकरण प्रमाण पत्र (Covid vaccination certificate) से पीएम का नाम और फोटो हटा दिया गया है। अब इन राज्यों में टीकाकरण कराने वालों के प्रमाण पत्रों में प्रधानमंत्री की तस्वीर और नाम दोनों नहीं दिखेंगे। पहले से टीकाकरण की दोनों खुराक ले चुके लोगों के प्रमाण पत्र (Covid vaccination certificate) में कोई बदलाव नहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  किराए के मकान में रह रहे युवक ने की आत्महत्या, मचा कोहराम

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषणा की थी कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही सरकारों, उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  साइबर क्राइम- ऑनलाइन गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी, अब दी जा रही धमकी

इससे पहले मार्च 2021 में भी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ राजनीतिक दलों की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग के सुझाव पर असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में चुनावों के दौरान भी इसी तरह का कदम उठाया था।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।