spot_img

पॉलिथीन पर सारथी फाउंडेशन की बड़ी चोट, सदस्यों ने छेड़ा यह अभियान…

न्यूज जंक्शन 24, हलद्वानी : देवभूमि उत्तराखंड में सामाजिक चेतना को लेकर अग्रसर रहने वाली संस्था सारथी ने रविवार को पर्यावरण जन जागरूकता मुहिम छेड़ दी। इसके तहत पॉलिथिन के प्रयोग को ना कहने और कहलवाने के लिए सारथी फाउंडेशन समिति ने एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में चल रही नुमाइश से अभियान की शुरुआत की। जिसमें शहर के तमाम गणमान्य लोगों और भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी प्रकाश पोखरियाल समेत तमाम लोगों ने भागीदारी कर जनजागरण शुरू कर दिया।

सारथी फाउंडेशन समिति के सदस्य हाथों में स्लोगन की तख्तियां लेकर चल रहे थे। जिसमें लिखा था कि पॉलिथीन हटाओ जीवन बचाओ, हरियाली लाओ…। सभी ने संदेश दिया कि कपड़े और जूट के बैग को अपनाना है पॉलिथीन को हटाना है। पॉलिथीन वह जहर है जो प्रतिदिन पृथ्वी को मार रही है। दुकानदारों ने इन लोगों के साथ शपथ ली कि वह पॉलथिन नहीं बेचेंगे। सदस्यों ने घर-घर जाकर इस अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

अभियान में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा प्रसाद एवं समिति के प्रमुख नवीन पंत ने कहा कि आज जिस तरीके से लगातार पॉलिथिन का प्रयोग हमारे घरों में हो रहा है यह हमारे और हमारी पीढ़ी के लिए कष्टकारी साबित होगा। अभियान में ज्ञानेंद्र जोशी, मदन मोहन जोशी, गिरिश लोहनी, दिशांत टंडन, दीप्ति चुफाल, नीलू नेगी, प्रेमलता पाठक, रश्मि पांडे, राधा चौधरी, आनंद आर्य, बी डी शर्मा, जाकिर हुसैन, प्रदीप सबरवाल, राजेश पंत, अलका सक्सेना, पूजा पंत, विवेक, हंसी पंत, राकेश प्रसाद, मनी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!