10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

बड़ी खबर : लखनऊ में भारी मात्रा में विस्फोटकों के साथ अलकायदा का आतंकवादी गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

लखनऊ। यूपी एटीएस ने रविवार को राजधानी लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा के एक आतंकवादी को भारी विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। यह गिरफ्तारी दोपहर करीब साढ़े 12 बजे काकोरी थानाक्षेत्र के दुबग्गा इलाके की सीतेबिहार कॉलोनी से की गई है। एटीएस को यहां पर संदिग्ध आतंकवादी छुपे होने की जानकारी मिली थी।

यह भी पढ़ें : UP में नाइट कर्फ्यू में मिली और ढील, सरकार ने समय दो घंटे और घंटाया, अब इतने समय तक रहेगा प्रतिबंध

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने जारी की नई जनसंख्या नीति 2021-30, कहा- यूपी को घटानी ही होगी प्रजनन दर

एटीएस ने मौके से एक घर के अंदर से दो प्रेशर कुकर बम, एक अर्ध निर्मित टाइम बम और 6-7 किलो विस्फोटक भी बरामद किया है। घर में अन्य लोगों के छुपे होने की जानकारी पर सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि ये लोग दो-तीन दिन में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। एटीएस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। जिस मकान से संदिग्ध आतंकी को पकड़ा गया, वह काकोरी के रिंग रोड पर स्थित है। छापे के दौरान एटीएस ने एहतियात के तौर पर मकान के आसपास के घरों को खाली करा दिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें : होटल में महिला सिपाही के साथ रंगरेलिया मना रहे थे सीओ साहब, पुलिस ने मारी ‘रेड’, जानिए फिर क्या हुआ

जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने जिस आतंकी को पकड़ा है, उसका नाम वसीम बताया जा रहा है। वह मलिहाबाद निवासी शाहिदउर्फ गुड्डू के मकान पर किराए पर ठहरा हुआ था। उसने पांच मकानों को किराए पर उठा रखा है। एटीएस को काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा स्थित एक घर में संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसक बाद यह कार्रवाई की गई। मामले की पड़ताल के लिए एटीएस की टीम ने छापेमारी की है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles