12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Big News : उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ, सरकार ने दिया यह बयान

देहरादून। उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों के घुसपैठ करने की चर्चा है। हालांकि उत्तराखंड सरकार ने इसकी जानकारी होने से इन्कार किया है, मगर इस खबर ने राज्य की खुफिया एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। खबर है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने भारतीय सीमा में बाड़ाहोती क्षेत्र के पास बनी अवस्थापना और एक पुल को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि अभी ऐसी कोई बात नहीं है। यदि आगे कोई ऐसी जानकारी आएगी तो उसके बारे में बताएंगे। वहीं, अपर मुख्य सचिव गृह आनंद बर्द्धन ने भी कहा कि बाड़ाहोती में घुसपैठ की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने भी कहा कि ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने भी मामले में कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया।

घुसपैठ की ये खबर एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से आई है। इसमें कहा गया है कि पूर्वी लद्दाख में तनाव के बाद चीन ने उत्तराखंड के बाड़ाहोती इलाके को टारगेट किया है और वहां उकसाने वाली हरकत की है। इसमें बताया गया है कि 30 अगस्त को बाड़ाहोती के पास 100 से अधिक चीनी सैनिक पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक कच्चा पुल तोड़ दिया। वह भारतीय सीमा में करीब पांच किलोमीटर तक अंदर घुस आए थे। कुछ सैनिक घोड़ों पर सवार थे और कुछ पैदल।

चीनी घुसपैठ की यह जानकारी स्थानीय लोगों ने आईटीबीपी को दी, जिसके बाद भारतीय गश्ती दल (आईटीबीपी और सेना) वहां पहुंचा, लेकिन तब तक चीनी सैनिक वहां से जा चुके थे। हालांकि आईटीबीपी और सेना की ओर से भी इस संबंध में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles