BIG News : Tokyo Para Olympic में रुद्रपर के मनोज सरकार ने जीता कांस्य पदक, पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी कर जापान को दी मात

157
खबर शेयर करें -

देहरादून। टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक भारत को एक और मेडल मिल गया है। इस पदक से देश के साथ ही उत्तराखंड के लोग भी खुशी से झूम उठे हैं। यह पदक अर्जुन अवार्डी रुद्रपुर के रहने वाले मनोज सरकार ने जीता है। उन्होंने बैडमिंटन के एसएल-3 इवेंट में जापान के फ़्यूजिहेरा डेस्युक को हराकर कांस्स पदक जीता है।

इससे पहले मनोज सेमीफाइनल मैच में हार गए थे। उन्हें शनिवार की सुबह ग्रेट ब्रिटेन के डैनियल बेथल ने 21-8, 21-10 से हरा दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

फुजिहारा को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबल में प्रमोद भगत ने मात दी थी, जिसके बाद कांस्य पदक के लिए उनका मुकाबला मनोज सरकार था। खेल की बात करें तो मनोज पहले गेम में पिछड़ रहे थे लेकिन फिर उन्होंने जबरदस्त वापसी की और 27 मिनट तक चले इस रोमांचक गेम को 22-20 से अपने नाम किया। वहीं दूसरा गेम उन्होंने महज 19 मिनट में 21-13 से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।