सस्ते में खरीदना चाहते हैं मकान, घर या दुकान तो बैंक ऑफ बड़ौदा की इस योजना का उठाएं लाभ

501
# loan up to Rs 75 lakh for building a house
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। अगर अाप भी अपना घर लेने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। सस्ते में घर, फ्लैट या दुकान खरीदने के बारे में सोच रहे लोगों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB e-auction) शानदार मौका लेकर आया है। बैंक 24 मार्च को एक मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन करने वाला है, जिसके जरिए बैंक प्रॉपर्टी लोन लेकर न वापस कर पाने वाले ग्राहकों के मकान, दुकान आदि बेचकर अपने पैसे वसूलेगा।

इस मामले पर बैंक (BOB e-auction) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके जानकारी देते हुए बताया, ‘अब करें अपनी लाइफ की बेस्ट इन्वेस्टमेंट। 24 मार्च 2022 को बैंक ऑफ बड़ौदा के मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेकर खरीदें अपनी ड्रीम प्रॉपर्टी।’

इन प्रॉपर्टी का होगा ई-ऑक्शन
  • घर
  • फ्लैट्स
  • इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी
  • ऑफिस स्पेस
मेगा ई-ऑक्शन में प्रॉपर्टी खरीदने का फायदा
  • इसके जरिए आपको क्लियर टाइटल की सुविधा मिलेगी
  • खरीदार को प्रॉपर्टी का तुरंत कब्जा दिया जाएगा
  • बैंक खरीदार को आसानी से लोन की सुविधा भी दे सकता है
ऐसे ले सकते हैं मेगा ई-ऑक्शन में भाग

अगर आप पहले से ही बैंक ऑफ बड़ौदा की इस प्रॉपर्टी (BOB e-auction) नीलामी में भाग लेना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको eBkray पोर्टल पर क्लिक करना होगा। इस पोर्टल के जरिए बैंक गिरवी रखी गई सभी प्रॉपर्टी की नीलामी करता है। इस पोर्टल की खास बात ये है कि आप बिना किसी रजिस्ट्रेशन के भी इस पोर्टल पर एक्सेस कर नीलाम होने वाली प्रॉपर्टी की लिस्ट देख सकते हैं। इसमें आप अपने बैंक, स्टेट और जिले की जानकारी के ऑप्शन का चुनाव करें। इसके बाद ई-ऑक्शन (BOB e-auction) में बोली लगाकर अपनी प्रॉपर्टी खरीद लें।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बताया है कि वह प्रॉपर्टी सरफेसी एक्ट के तहत नीलामी कर रहा है। जो लोग प्रॉपर्टी पर लोन लेने के बाद उसे सही समय पर नहीं चुकाते हैं तो बैंक उस प्रॉपर्टी को नीलाम करके अपने लोन का पैसा वसूल लेता है। इससे पहले बैंक ग्राहक को इसके बारे में जानकारी देता है। अगर ग्राहक लोन के पैसे दे देता है तो तो प्रॉपर्टी की नीमाली नहीं की जाती है। अगर ग्राहक लोन की राशि नहीं चुकाता है तो ई-ऑक्शन के जरिए प्रॉपर्टी को नीलाम कर दिया जाता है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।