बॉलीवुड सिंगर जुबिन को पसंद आया नैनीताल, भू कानून की मांग पर कह दी इतनी बड़ी बात

212
खबर शेयर करें -

नैनीताल। अपने सुरों से लोगोें के दिलों में जगह बना चुके बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बीते दिनों वह नैनीताल में थे। उन्होंने सरोवर नगरी के समीपवर्ती इलाके पंगोट में चार दिन बिताए। अपनी बहन और जीजा के साथ पंगोट आए जुबिन ने इस बीच नैनीताल तक पैदल ट्रैकिंग भी की।

उत्तराखंड के देहरादून में रहने वाले जुबिन से इस दौरान पहाड़ के युवाओं की प्रतिभा पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पहाड़ में चुनौतियों के बीच कई प्रतिभाएं हैं, जिनकों बस मंच की जरूरत है। यदि युवाओं को प्रोत्साहन मिल जाए तो उत्तराखंड के युवाओं की भी बॉलीवुड में धाक होगी। जुबिन ने कहा कि बॉलीवुड में प्रदेश की धमक बढ़ रही है। पहाड़ी युवाओं को यदि प्रदेश स्तर से मंच मिलने लगे तो यकीनन वह बॉलीवुड में भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

भू कानून की मांग पर कही यह बात

जुबिन नौटियाल ने उत्तराखंड में भू- कानून को लेकर चल रही मुहिम का समर्थन किया है। उनका कहना है कि विभिन्न प्रांतों के लोगों का रुझान पहाड़ की ओर बढ़ा है। ऐसे में जरूरी है कि उत्तराखंड समेत सभी पर्वतीय राज्यों में ऐसा भू-कानून बनाया जाए, जो पहाड़ के लोगों के हितों की रक्षा करता हो। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने के बाद लोग समुद्री तटों को छोड़कर पहाड़ों की तरफ न केवल घूमने आ रहे हैं, बल्कि पहाड़ की वादियों में बसना भी चाह रहे हैं। इस कारण पहाड़ में जमीन की खरीद-फरोख्त पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ी है। ऐसे में जरूरी है कि सरकार ऐसा भू कानून तैयार करे, जिससे पहाड़ के लोगों के हितों की रक्षा हो सके और जल, जंगल-जमीन पर उनका अधिकार बना रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।