Breakingh news : आंवला के भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप को भारी पड़ी जागेश्वरधाम में दबंगई, मुकदमा दर्ज

217
खबर शेयर करें -

 

जागेश्वर धाम (अल्मोड़ा) : जागेश्वर मंदिर में आंवला सीट से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप की दंबगई उनके लिए भारी पड़ गई। अभद्र व्यवहार का मामला रविवार को तूल पकड़ गया और अल्मोड़ा से लेकर हल्द्वानी तक कांग्रेसियों ने धरना-प्रदर्शन किया। मंदिर प्रबंधक से गालीगलौज व धक्कामुक्की मामले में पुजारी भी भड़के हुए हैं। पुजारियों के विरोध पर पुलिस ने आंवला सासंद के खिलाफ रविवार शाम आखिरकार मंदिर प्रबंधक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया।

मामला शनिवार शाम का है। आंवला से भाजपा सांसद धमेंद्र कश्यप, उनके साथी मोहन राजपूत व सुनील तायल जागेश्वरधाम पहुंचे। ये लोग दर्शन के लिए अक्सर आते रहते हैं। सांसद व उनके सहयोगियों को बता दिया गया था कि कोविड-19 नियमों के तहत सायं छह बजे बाद पूजा नहीं होगी। पुजारियों के अनुसार सांसद कश्यप ने पूजा कर ली थी और फिर मंदिर से बाहर आने के बजाय इधर उधर घूमते रहे। बाहर जाने को कहने पर उन्होंने खुद को भाजपा सांसद बता हनक दिखाई।
बाहर मौजूद अन्य श्रद्धालु भी कश्यप को देख पूजन के लिए मंदिर में प्रवेश की जिद करने लगे। तब प्रबंधक ने सांसद कश्यप से छह बजने व मंदिर का गेट बंद किए जाने की बाध्यता बताई। इस पर कश्यप भड़क उठे। प्रबंधक भगवान भट्ट से सांसद व दो अन्य साथियों ने बहस, धक्कामुक्की व गालीगलौज शुरू कर दी। पुजारियों व मौजूद श्रद्धालुओं ने अभद्रता कर रहे सांसद का वीडियो बना लिया जो वायरल भी हो गया। इस बीच स्थानीय लोगों व पुजारियों ने सांसद को घेर लिया। मंदिर में क्षमा याचना को कहा तो किसी तरह सांसद शाम करीब साढ़े छह बजे वाहन में बैठ खिसक लिए। वहीं, कश्यप ने प्रबंधक भट्ट पर गर्भगृह के दर्शन के लिए 1000 रुपये सुविधाशुल्क मांगने का आरोप लगाया।
इधर रविवार को पूरे मामले में आक्रोश पनप गया। जिन्हें पता नहीं था वह भी वायरल वीडियो देख सांसद के खिलाफ उतर आए। इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल वीडियो पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

मंदिर परिसर भक्ति के लिए है और परिसर में शांतिपूर्ण बने रहना एक भक्त के लिए भी जरूरी है। मंदिर परिसर में गालीगलौज की घटना अत्यंत निंदनीय है। सांसद होने का दावा करने वाले व्यक्ति का ऐसा व्यवहार नहीं हो सकता है।भक्त को इतना विनम्र होना चाहिए कि वह उनका आशीर्वाद स्वीकार कर सके। कोई भी मंदिर के कर्मचारियों को आतंकित नहीं कर सकता।
– गोविंद गोपाल, उपाध्यक्ष, जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति (ट्रस्ट)

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

‘जागेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट की तहरीर पर धर्मेंद्र कश्यप व उनके साथियों के खिलाफ धारा 504 व 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपों के आधार पर विवेचना शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
– मोनिका, एसडीएम भनोली तहसील’