बहुत खूब सीएम साहब, पीपी किट पहनकर संक्रमितों से मिले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और जानी उपचार की सच्चाई…

 

बागेश्वर: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की यह पहल काफी सराही जा रही है जब वह स्वयं पीपी किट पहनकर जिला अस्पताल पहुंचे और संक्रमितों से मिले। जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में पहुंचकर उन्होंने रोगियों से ही उनके ट्रीटमेंट के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि सरकार रोगियों के लिए भरपूर मदद कर रही है, घबराने की जरूरत नहीं है।
रोगियों की देखभाल नहीं हो रही है, इन चर्चाओं और आरोपों के बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को बागेश्वर पहुंचे। यहां अस्पताल के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मामलों में कमी भी आ रही है। गांवों में संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए निगरानी समिति को मजबूत किया जा रहा है। स्वास्थ्य किट बटवाये जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर कोविड सेंटर भी बनाए जा रहे है।इसके अलावा सतर्कता को जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जल्द ही राज्य इस महामारी से बाहर निकलेगा।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को कोरोना संक्रमण के दौरान काफी मजबूत किया गया है। पहले जो स्वास्थ्य सुविधाएं शहर तक सीमित थी। वह अब गांव में भी पहुंचने लगी हैं। चिकित्सकों व चिकित्सकीय कर्मियों की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर तेजी से कार्य हो रहा है। विभागीय व आउटसोर्सिंग से भी रिक्त पदों को भरा जा रहा है। जल्द ही कमियों को दूर कर लिया जाएगा। दवाओं की कमी को भी दूर किया गया है। रेमडेसिविर दवा अब अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में हैं। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*