राज्यसभा प्रत्याशी के नामांकन से पूर्व सात विधायकों ने बसपा छोड़ी, सपा के खेमे में पहुंचे। जानिए फिर क्या हुआ

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में राज्यसभा चुनाव की ऐन मौके पर भूचाल आ गया है। बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है, पार्टी के 7 विधायकों ने बगावत कर दी है और यह सभी विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। यह झटका ऐसे समय लगा है जब बसपा के राज्यसभा सीट के लिए प्रत्याशी राम जी गौतम पर्चा दाखिल करने जा रहे थे। यह सभी सातों विधायक बसपा प्रत्याशी के प्रस्तावक थे। इन सभी ने पर्चा दाखिल करने से पहले ही अपने नाम बतौर प्रस्ताव वापस ले लिए। प्रस्तावक बनाये गए सातों विधायकों का आरोप है कि बसपा के राज्यसभा प्रत्याशी राम जी गौतम के नामांकन पर उनके हस्ताक्षर फर्जी हैं। इसकी तत्काल जांच की जाए।
इधर, 7 विधायकों के टूटने से बसपा असहज हो गई है हालांकि अभी बसपा सुप्रीमो मायावती की कोई ठोस प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है लेकिन पार्टी ने यह बयान जरूर जारी कर दिया है कि सपा ने एक दलित को राज्यसभा में जाने से रोका है। प्रदेश का दलित समाज समाजवादी पार्टी को विधानसभा चुनाव में सबक सिखा कर रहेगा।
इधर, सातों विधायकों ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ मीटिंग का अब अगली सियासी पारी सपा के बैनर तले खेलने की इच्छा जता दी है, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इसमें अपनी सहमति दे दी है।

(बसपा के 7 बागी विधायक)
असलम राइनी
असलम अली
मुजतबा सिद्दीकी
हाकिम लाल बिंद
हरगोविंद भार्गव
सुषमा पटेल
वंदना सिंह

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*