spot_img

उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू, गैरसैंण मुद्दा गरमाया, सदन के बाहर विपक्ष का हंगामा

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र (Uttarakhand budget session 2022) शुरू हो गया है। सत्र के पहले ही दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार विधानसभा के पटल पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट प्रस्ताव पेश करेगी। माना जा रहा है कि धामी सरकार बजट में राज्य के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए कई उपहारों की घोषणा कर सकती है।

वहीं बजट सत्र (Uttarakhand budget session) गैरसैंण में न करने को लेकर विपक्ष मुखर हो गया है। कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने सदन के बाहर गैरसैंण की उपेक्षा को लेकर धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, आदेश चौहान, राजेंद्र भंडारी सहित पार्टी के कई नेताओं ने सीढ़ियों पर बैठकर नारेबाजी की।  नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि भाजपा चुनाव के दौरान भी और अब सरकार बनने के बाद भी लगातार गैरसैंण की अनदेखी करके जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने केवल नाममात्र के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाया है और विधानसभा का जो बजट सत्र गैरसैंण में होना था, वह देहरादून में करवाया जा रहा है. इसके अलावा कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने कहा कि सरकार ने केवल गैरसैंण को लेकर दो लाइन का प्रस्ताव पास किया है, जो केवल दिखावा है। उन्होंने कहा कि गैरसैंण से उत्तराखंड के लोगों की जन भावनाएं जुड़ी हैं और इसके अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है. जिसका जवाब भाजपा को देना होगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!