यूपी में घर बनाना हुआ महंगा, आवास विकास ने इतने प्रतिशत तक बढ़ा दिए जमीन के रेट, यहां की जमीन सबसे महंगी

339
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में घर बनाना अब और महंगा हो गया है। यहां आवास विकास परिषद (UP housing development council) ने जमीन के रेट में 5 से 15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी (land rates increased in UP) कर दी है। परिषद ने हालांकि फ्लैट की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की। जमीन के बढ़े हुए दाम तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। वहीं आवास विकास परिषद के इस कदम से माना जा रहा है कि दूसरे प्राधिकरण और निजी कंपनियां भी आने वाले दिनों में जमीन के दाम बढ़ा सकती हैं।

आवास विकास (UP housing development council)  के इस कदम से सबसे ज्यादा महंगी जमीन (land rates increased in UP) लखनऊ, गोंडा, वाराणसी, गोरखपुर और बाराबंकी की योजनाओं की हुई है। परिषद ने वाराणसी की पांडेपुर योजना, गोरखपुर की बेतियाहाता दक्षिणी योजना, गोंडा की भरतपुर योजना, बाराबंकी की ओवरी योजना और लखनऊ की वृंदावन योजना में 15 फीसदी तक दाम बढ़ा दिए है। इसके अलावा बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, गोरखपुर, अयोध्या, सुल्तानपुर, गोंडा, झांसी, बांदा में आवास विकास की जमीन की कीमत (land rates increased in UP) 10 प्रतिशत तक बढ़ गई है।

वहीं जालौन, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, हाथरस, कासगंज, अलीगढ़, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में भी जमीन के दाम 10 फ़ीसदी तक बढ़ गए हैं। इसके अलावा मुरादाबाद, रामपुर, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई, लखीमपुर में भी 10 फ़ीसदी की बढ़ोतरी (land rates increased in UP) की गई है।

यहां अभी राहत, नहीं, बढ़े दाम

हालांकि एक राहत की बात यह है कि फिलहाल कानपुर, फर्रुखाबाद, इटावा, बहराइच, औरैया, कन्नौज, बरेली में जमीन के रेट नहीं बढ़ाए गए हैं। पीलीभीत, संभल, अमरोहा, शाहजहांपुर, बिजनौर, हापुड़ और बागपत में भी दाम नहीं बढ़ाए गए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।