ऊधमसिंह नगर में दो सरकारी भवनों पर ही चल गया बुलडोजर, अब मचा बवाल, डीएम ने की यह कार्रवाई

559
प्रतीकात्मक तस्वीरI
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, रुद्रपुर। अवैध निर्माण, कब्जे और अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल इस समय जोरों से हो रहा है, मगर इसी बीच ऊधमसिंह नगर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां सरकारी भवन पर ही बुलडोजर (Bulldozers on the buildings of Irrigation Department) चला दिया गया है। यह सरकारी भवन सिंचाई विभाग का भवन और गोदाम है, जिसे अवैध तरीके से बुलडोजर की मदद से नेस्तनाबूत कर दिया गया है। इससे अब पूरे सरकारी मशीनरी में हड़कंप मच गया है। मामला लोगों के सामने आया तो बवाल मच गया, जिसके बाद डीएम ने एसडीएम को जांच करने के निर्देश दिए हैं।

पूरा मामला ऊधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर का है। जहां सोमवार की रात को अवैध तरीके से सिंचाई विभाग की दो बिल्डिंग को बुलडोजर (Bulldozers on the buildings of Irrigation Department) से ढहा दिया गया है। इसके चलते भवन में रखे सरकारी दस्तावेजों के साथ ही एक कर्मचारी द्वारा बेटी की शादी के लिए रखे पौने 2 लाख रुपये गायब हो गए थे। इस जमीन पर नगर पंचायत अपना हक जमा रही है, मगर बुलडोजर (Bulldozers on the buildings of Irrigation Department) चलाने से इनकार कर रही है। सिंचाई विभाग ने सरकारी भवन ध्वस्त होने से 30 लाख रुपये का नुकसान होने की बात कही है और पूरे मामले में नगर पंचायत के साथ ही एक सभासद और अन्य लोगों के खिलाफ दिनेशपुर थाने में तहरीर दी है। पुलिस इस मामले में तहरीर के आधार पर जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

वहीं, यह मामला अब तूल पकड़ गया है, जिसके बाद डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने एसडीएम को जांच पूरी कर रिपोर्ट जल्द देने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले में अब मनमानी कर बुलडोजर (Bulldozers on the buildings of Irrigation Department) से सरकारी बिल्डिंग गिराने वालों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।