Big News : टाटा इंस्टीट्यूट हल्द्वानी के साथ ही हरिद्वार में शुरू करने वाला है कैंसर अस्पताल, अगले हफ्ते सरकार करेगी करार

563
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर है। खासकर उनके लिए जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के इलाज के लिए दूसरे प्रदेशों के चक्कर लगाते हैं। खबर ये है कि इस साल के अंत तक प्रदेश में हल्द्वानी के साथ ही हरिद्वार में उच्चस्तरीय कैंसर अस्पताल खुल जाएगा। उसके लिए अगले सप्ताह राज्य सरकार, टाटा इंस्टीट्यूट और एटॉमिक एनर्जी विभाग में समझौता हो जाएगा।

इस बारे में बीते रोज राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने जानकारी देते हुए बताया कि हल्द्वानी में पहले से ही कैंसर अस्पताल का ढांचा खड़ा है, इस कारण यहां कीमोथेरेपी और इलाज़ की सुविधा शुरू करने में देरी नहीं होगी। जबकि हरिद्वार में जमीन लेकर अस्पताल शुरू करने में समय लग जाएगा। इसलिए सरकार पहले से निर्मित भवन में चिकित्सा उपकरण स्थापित कर इलाज शुरू करा देगी। कई भवन चिह्नित किए गए हैं। इनमें से एक फाइनल करना बाकी है।

उन्होंने कहा कि कैंसर अस्पताल विश्वस्तरीय और सुविधायुक्त होगा। इसके बाद उत्तराखंड के कैंसर मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली और दूसरे बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।