spot_img

कैरोलिना बिलावस्का ने जीता मिस वर्ल्ड का ताज, भारत की मानसा रहीं इस पाेजीशन पर

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मिस पोलैंड रहीं कैरोलिना बिलावस्का (Miss Poland Karolina Bielawska) ने मिस वर्ल्ड 2021 (Miss World 2021) का भी खिताब अपने नाम कर लिया है। अमेरिका की श्री सैनी पहली रनर अप और कोटे डी आइवर की ओलिविया येस दूसरी रनर अप रहीं। वहीं, मिस इंडिया 2020 रहीं मानसा वाराणसी (Manasa Varanasi) को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में 13वें पायदान पर रहीं। मानसा तेलंगाना की रहने वाली और कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं।

पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का (Karolina Bielawska) सैन जुआन, प्यूर्टो रिको में हुई 70वें मिस वर्ल्ड 2021 के फिनाले राउंड में अमेरिका, इंडोनेशिया, मैक्सिको, उत्तरी आयरलैंड और कोटे डी आइवर को हराया। मिस वर्ल्ड 2019 रहीं जमैका की टोनी-एन सिंह ने कैरोलिना का ताज पहनाया। कैरोलिना बिलावस्का ने क्राउन जीतने पर कहा, “जब मैंने अपना नाम सुना तो मैं शॉक्ड हो गई, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है। मैं मिस वर्ल्ड का क्राउन पहनकर प्राउड फील कर रही हूं और काम पर जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती। मैं प्यूर्टो रिको के इस अद्भुत अध्याय को जीवन भर याद रखूंगी।”

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के मुताबिक, कैरोलिना (Karolina Bielawska)  पीएचडी करना चाहती हैं और एक मॉडल के तौर पर भी काम करती हैं। वह एक मोटिवेशनल स्पीकर बनने की इच्छा रखती हैं। कैरोलिना स्विमिंग, स्कूबा डाइविंग, टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद करती हैं। संस्था ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, कैरोलिना अपने वोल्यूटंरी वर्क को लेकर भी काफी हैं। कैरोलिना बिलावस्का की सबसे फेवरिट फिल्म ‘इनटचेबल्स’ है।

उनका (Karolina Bielawska)  ‘ब्यूटी विद ए पर्पज प्रोजेक्ट ‘ज़ूपा ना पिएट्रीनी’ संकट में बेघर लोगों की मदद करने का काम करता है और साथ ही इस समस्या के बारे में जागरूकता भी बढ़ाता है और सामाजिक बहिष्कार के खिलाफ लड़ाई लड़ता है। इस प्रोजेक्ट के तहत हर रविवार को वत लॉड्ज़ में लगभग 300 जरूरतमंद लोगों के लिए हॉट मील, फूड पैकेट, ड्रिंक, कपड़े, मास्क, लीगल एडवाइस और प्रोफेशनल मेडिकल हेल्प करती है। इस प्रोजेक्ट के तहत जिन लोगों के पास कोविड-19 वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा नहीं थी, उन लोगों का रजिस्ट्रेशन किया और लगभग 400 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन भी लगवाई।

मिस इंडिया 2020 मानसा वाराणसी मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में 13वें पायदान पर रहीं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!