पटरियों के बीच फंसी लड़की को बचाने चलती ट्रेन के नीचे कूद गया कारपेंटर, ऊपर से धड़ाधड़ गुजर गए 26 डिब्बे, फिर हुआ यह

569
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कारपेंटर ने खुद की जान जोखिम में डालकर लड़की की जान बचाई (carpenter save girl life)। इसका वीडियो लोग सोशल मीडिया के जरिए शेयर कर रहे हैं और कारपेंटर के हौसले को सलाम ठोंक रहे हैं।

ये घटना बरखेड़ी इलाके में हुई। लड़की खड़ी मालगाड़ी के नीचे से ट्रैक पार कर रही थी। उसे पता भी नहीं चला और अचानक मालगाड़ी चल दी। गाड़ी के चलते ही लड़की चीखने लगी। उसे गाड़ी के नीचे फंसा देख मौके पर मौजूद कारपेंटर (carpenter save girl life) महबूब अपनी जान की परवाह किए बगैर मालगाड़ी के नीचे घुस गए। वह लड़की को पकड़कर पटरियों पर लेट गए। इस दौरान दोनों के ऊपर से ट्रेन के 26 डिब्बे गुजर गए। बताया जा रहा है कि दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। घटना 5 फरवरी की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

जानकारी के मुताबिक लड़की के पिता मंडीदीप-भोपाल के बीच बस चलाते हैं। वहीं, लड़की की जान बचाने वाले मोहम्मद महबूब (carpenter save girl life) की उम्र 36 साल है। वे अशोक बिहार बैंक कॉलोनी में रहते हैं और फर्नीचर बनाने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि 5 फरवरी को रात करीब 8 बजे वे सोनिया कॉलोनी से नमाज पढ़कर कारखाने की तरफ जा रहे थे। इस बीच बरखेड़ी रेलवे फाटक के एक मालगाड़ी आकर रुकी।

लोग उसी ट्रेन के नीचे से निकलकर ट्रैक पार करने लगे। अचानक ट्रेन चल दी और उसके नीचे ट्रैक पार कर रही एक लड़की फंस गई। वह मदद के लिए चीखने लगी। उसे देख वे तुरंत ट्रेन की तरफ गए और धीमे चल रही ट्रेन के नीचे घुस गए। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बगैर ये कदम उठाया। वे लड़की को लेकर पटरियों पर लेट गए और उनके ऊपर से मालगाड़ी के ट्रेन के 26 डिब्बे गुजर गए। इस घटनों में दोनों लोग सुरक्षित बच गए (carpenter save girl life)।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

मानवता की मिसाल पेश करने के लिए स्वयंसेवी संस्था चलाने वाले शोएब हाशमी ने कारपेंटर महबूब (carpenter save girl life) का सम्मान भी किया है। महबूब के पास मोबाइल फोन नहीं था इसलिए शोएब ने उन्हें मोबाइल गिफ्ट दिया।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।