spot_img

रानीखेत एक्सप्रेस के स्टापेज में फिर किया गया बदलाव, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। काठगोदाम से जैसलमेर के बीच चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) अब एक बार फिर से काठगोदाम से ही चलेगी।

बीते दिनों आई आपदा के बाद इसका स्टापेज काठगोदाम से हटाकर लालकुआं कर दिया गया था, जिसके कारण यात्रियों को यह ट्रेन पकड़ने के लिए काठगोदाम से करीबन 25 किमी दूर लालकुआं जाना पड़ रहा था। वापसी में भी रेल यात्रियों को लालकुआं में ट्रेन छोड़नी पड़ती थी। फिर आटो या बस से हल्द्वानी या काठगोदाम जाना पड़ रहा था। मगर यह परेशानी अब दूर हो गई है।

रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) दिल्ली होकर जैसलमेर और काठगोदाम तक सफर करती है। इस कारण इस ट्रेन में दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक रहती है। अब रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) का स्टापेज फिर से काठगोदाम होने के कारण इन यात्रियों को काफी सहूलियत मिली है।

करीब 10 दिनों से हो रही थी दिक्कत

18 अक्टूबर को उत्तराखंड का मौसम काफी बदल गया था। इस दौरान तीन दिनों तक भारी बारिश हुई, जिसके कारण 19 अक्टूबर को काठगोदाम में रेलवे ट्रैक पानी में बह गया था। इसके बाद ही यहां से कुछ ट्रेनों का संचालन शाॅर्ट टर्मिनेट कर दिया गया था। रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) भी इनमें से एक थी। इसके बाद इस ट्रेन का संचालन लालकुआं से करने का निर्णय रेलवे अधिकारियों ने लिया था। तब से लेकर अबतक यात्रियों को उक्त ट्रेन पकड़ने के लिए लालकुआं जाना पड़ रहा था, जिससे उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। मगर अब रेलवे ने इस फैसले में बदलाव के आदेश जारी कर दिए हैं।

अब एक बार फिर रानीखेत एक्सप्रेस (Ranikhet Express) का संचालन पहले की ही तरह काठगोदाम रेलवे स्टेशन से ही किया जाएगा। काठगोदम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि ट्रेन रविवार को सुबह 5:05 पर काठगोदाम पहुंची।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles