Big news uttrakhand : आशा और आंगनवाड़ी वर्कर्स की बल्ले-बल्ले, मुख्यमंत्री धामी ने दी यह बड़ी सौगात…

164
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा मानसून सत्र का चौथा दिन भी हंगामेदार रहा। सदन में प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष ने आशाओं को मिलने वाले मानदेय का मामला उठाया। कांग्रेस विधायक राजकुमार ने सरकार से आशाओं को सम्मानजनक मानदेय देने की मांग की और कहा कि कोरोना के दौरान आशाओं ने फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर काम किया है, इसलिए उनको सही मानदेय मिलना चाहिए।

इसके जवाब में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कोविड के दौरान किए गये कार्य को लेकर आशा वर्करों को धन्यवाद दिया और पूरे सदन की ओर से कोरोना के दौरान किए गए काम की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बीच का रास्ता निकला जाएगा। सीएम ने कहा कि आशा बहनों को 5 महीने तक 2-2 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे, साथ ही एक-एक टेबलेट भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

बता दें कि मानदेय समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आशा वर्कर्स आंदोलन पर हैं। उनके इस आंदोलन को एक महीने होने वाले है। इसके कारण महिला अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा भी प्रभावित हो रही है। इधर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी करीब एक हफ्ते से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। अब सीएम की इस घोषणा से इन्हें कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।