UttraKhand : मुख्यमंत्री की ऐतिहासिक घोषणा, महिलाओं के लिए बड़ी छूट का एलान

196
खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ तो टनकपुर में पूर्णागिरी मेला शुरू हो चुका है। दोनों ही धार्मिक आयोजन एक महीने के लिए आयोजित किए जा रहे हैं। इन मेलों में आने वाली महिलाओं को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शानदार तोहफा दिया है। उन्होंने इन दोनों जगहों पर रोडवेज की बसों से जाने वाली महिलाओं को निशुल्क यात्रा कराने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : Haridwar Mahakumbh में आ रहे हैं, तो ट्रैफिक प्लान पर डाल लें नजर, यहां है पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें : Haridwar Mahakumbh : अर्धकुंभ में बिछड़ा, महाकुंभ में मिला बिछड़ा परिवार, पढ़ें कृष्णा देवी की रोचक कहानी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने को लेकर बाहर से आने वाले लोगों के लिए सख्ती लागू की जा रही है। इसका असर महाकुंभ अौर पूर्णागिरी मेले पर भी देखने को मिल रहा है। पूर्णागिरी मेले पर इस सख्ती का ज्यादा असर है। स्थानीय प्रशासन ने एक दिन में 10 हजार लोगों को ही टनकपुर आने का प्रतिबंध लागू कर रखा है। हालांकि पहले दिन 30000 श्रद्धालु पहुंच गए, जिसके बाद सीमा पर सख्ती और लागू कर दी गई। इसके कारण श्रद्धालुओं की संख्या पांच-छह हजार में ही सिमट गई। ऐसे में व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : पूर्णागिरी आ रहे हैं तो आपके काम की है ये खबर, ऐसा करेंगे तो नहीं होगी कोई दिक्कत

यह भी पढ़ें : पूर्णागिरि मेला : चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है, SOP जारी

यह भी पढ़ें 👉  खेत में पानी छोड़ने को लेकर मारपीट, युवक की गोली मारकर हत्या

इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि महाकुंभ और पूर्णागिरी जाने वाली महिलाएं अगर रोडवेज की बसों से सफर करती हैं तो उन्हें निशुल्क यात्रा कराई जाएगी। इस फैसले से महिलाआें में भी खुशी देखी जा सकती है। इससे पहले महिलाओं को केवल रक्षाबंधन और भैया दूज में ही रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा करने की इजाजत दी गई थी। यह पहली बार है, जब इन दोनों त्योहारों से अलग किसी अन्य आयोजन के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त सफर की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार