spot_img

ट्रेन में भूख से तड़पा बच्चा, एक ट्वीट पर 23 मिनट में रेल मंत्री ने पहुंचवाया दूध

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से सुल्तानपुर जा रही (12143) एलटीटी एक्सप्रेस के एसी थ्री कोच में सफर कर रही अंजलि तिवारी का आठ महीने का बच्चा भूख से रोने लगा। अंजलि ने घरवालों से बात करके रेल मंत्री को ट्वीट किया। ट्वीट होने के 23 मिनट बाद ही कानपुर सेंट्रल पर बच्चे को रेल प्रशासन ने दूध उपलब्ध कराया। महिला ने फोन पर रेलवे अफसरों का आभार भी जताया।

मूलरूप से सुल्तानपुर निवासी अंजलि तिवारी अपने दो बच्चों संग घर आने के लिए एलटीटी एक्सप्रेस के बी-1 कोच की 17 और 20 नंबर सीट पर सवार हुईं। ट्रेन 14.30 बजे भीमसेन स्टेशन पहुंचने वाली थी तो उनका बच्चा भूख से रोने लगा।

बच्चे को शांत कराने के कई प्रयास किए पर सफल न हो सकीं। घरवालों से बातचीत करने के बाद 14.52 बजे रेल मंत्री को ट्वीट किया। तब तक ट्रेन भीमसेन स्टेशन से चल चुकी थी। ट्वीट के बाद रेल प्रशासन सक्रिय हुआ। कानपुर सेंट्रल के डिप्टी सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय के निर्देश पर एसीएम संतोष त्रिपाठी ने बच्चे के लिए दूध का इंतजाम कराया। कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर नौ पर ट्रेन दिन में 15.15 बजे आई तो कोच में जाकर गर्म दूध दिया।

संतोष त्रिपाठी ने फोन पर अंजली से बात की तो उन्होंने इस मदद के लिए रेल महकमे का आभार जताया। यह ट्रेन 8 मिनट बाद कानपुर से सुल्तानपुर को रवाना हुई।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!