spot_img

दावा : यूपी में कल पीक पर होगा कोरोना, आएंगे 50 हजार तक केस

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में सामने आए इसके मामलों ने हैरान कर दिया है। मगर अब दावा किया गया है कि 19 जनवरी का दिन उत्तर प्रदेश का दिन कोरोना संक्रमण के सर्वोच्च मामलों के लिहाज से आखिरी दिन होगा। इस दिन यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या पीक पर रहेगी। इसके बाद से संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम होने लगेंगे। यह दावा किया है आईआईटी कानपुर के प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने।

उन्होंने अपने गणितीय सूत्र मॉडल के आधार पर बताया है कि उत्तर प्रदेश में 19 जनवरी को कोरोना का पीक आ जाएगा। तब रोजाना 40 से 50 हजार तक केस आएंगे। इसके बाद लगातार संक्रमण का खतरा कम होगा और पॉजिटिव केसों की संख्या में कमी आएगी। प्रो. अग्रवाल ने बताया कि संक्रमण में बहुत अधिक दिक्कत न होने से मरीजों की संख्या में कमी आई है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अब पीक की ओर बढ़ रही है। उतर प्रदेश में 19 जनवरी, बिहार में 18 जनवरी, हरियाणा में 20 जनवरी को संक्रमण का पीक होगा। दिल्ली में दो दिन पहले ही संक्रमण का पीक आ चुका है। वहां अब लगातार केस भी कम हो रहे हैं।

आईआईटी के प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने तीसरी लहर के आने से पहले ही अपनी स्टडी शुरू कर दी थी। देश के अलावा साउथ अफ्रीका, यूएसए, यूके, डेनमार्क समेत कई देशों के कोरोना संक्रमित आंकड़ों के आधार पर पीक व घटते-बढ़ते कोरोना केस को लेकर भविष्य की आकलन रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। अब प्रो. अग्रवाल ने नई स्टडी कर देश के प्रदेशवार कोरोना संक्रमण की आकलन रिपोर्ट प्रस्तुत की है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना संक्रमण में तेजी से कमी आएगी और मार्च में लगभग पूरी तरह स्थिति सामान्य होने के आसार हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!