CM धामी पहुंचे धारचूला, आपदा से हुए नुकसान का लिया जायजा, प्रभावित ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं

544
खबर शेयर करें -

पिथौरागढ़। जिले के धारचूला के जुम्मा गांव में रविवार रात आई आपादा से बचाव कार्य अभी तक जारी है। बादल फटने से यहां सात मकान जमींदोज हो गए थे और पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि अभी भी दो लोग लापता हैं। तीसरे दिन भी इनका पता नहीं चल सका है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हेलीकॉप्टर से धारचूला पहुंचे और हवाई सर्वेक्षण कर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। हवाई निरीक्षण के बाद 11 बजकर 42 मिनट पर हेलीकॉप्टर एलागाड के हैलीपैड पर उतरा, जहां मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

यह भी पढ़ें : आफत वाली बारिश : अब नैनीताल में भारी भूस्खलन, पहाड़ी से भरभराकर गिरे बोल्डर, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें : तबाही : पिथौरागढ़ के जुम्मा और नेपाल के सिरबगड में एक साथ फटा बादल, तीन बच्चों समेत चार शव बरामद, सात लापता

बता दें कि धारचूला के जुम्मा गांव में रविवार की रात हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया था। बादल फटने से यहां सात मकान जमींदोज हो गए थे। मलबे में चंद्र सिंह धामी, उनकी पत्नी हाजरी देवी और तीन भतीजियां संजना, रेनू और शिवानी समेत सात लोग दब गए थे। इनमें से तीनों बहनों और दो महिलाओं के शव बरामद कर लिए गए थे, जबकि दंपती लापता हैं। चंद्र सिंह के बड़े भाई जोगा सिंह ने पत्नी और दो बेटों के साथ सुरक्षित स्थान की ओर भागकर जान बचाई थी। मकान ध्वस्त होने से जुम्मा के नर सिंह, जयमती, दीया और अंजली घायल हो गई थी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।