‘विधायक’ बन ही गए मुख्यमंत्री, बोले- ‘मैं पुष्कर सिंह धामी… शपथ लेता हूं’

364
# CM Dhami took oath of assembly membership
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को विधानसभा सदस्यता की शपथ ली (CM Dhami took oath of assembly membership)। विधानसभा भवन में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण ने सीएम धामी को सदस्यता की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री धामी ने चंपावत उपचुनाव में 55 हजार से अधिक मतों के अंतर से रिकॉर्ड जीत हासिल की है। विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार 14 जून से शुरू हो रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने आज सोमवार को विधानसभा सदस्यता की शपथ ली। विधानसभा स्थित स्व. प्रकाश पंत भवन के सभागार में शपथ (CM Dhami took oath of assembly membership) ग्रहण समारोह की तैयारियां की गई थी, जिसमें मंत्री, विधायकों के साथ अधिकारी व अन्य अतिथि शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा 47 सीटों पर प्रचंड बहुमत की जीत हासिल थी, इसके बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा से चुनाव हार गए थे। धामी को कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने चुनाव में करारी शिकस्त दी थी। वहीं, चुनाव में धामी की हार के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर खूब सियासी कयासबाजी चली थी, लेकिन भाजपा ने आखिरकार युवा चेहरे पुष्कर धामी पर ही अपना दांव खेला। हारने के बाद भी भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया। इसके बाद सीएम धामी ने चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ा और एक बड़ी जीत हासिल कर विधानसभा से सदस्य बने. उन्होंने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को रिकॉर्ड 55025 वोटों से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।