spot_img

Cm news : मुख्यमंत्री धामी नयना देवी मंदिर में यह लगा गए अर्जी, युवाओं को लेकर दिया बड़ा बयान

नैनीताल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कल से अभी नैनीताल में हैं। गुरुवार को देहरादून रवाना होने से पहले उन्होंने नयना देवी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों से बातचीत में भू कानून को बेहद संवेदनशील मुद्दा बताया और कहा कि इस मुद्दे पर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की अध्यक्षता में बनी कमेटी की रिपोर्ट चुनाव की अधिसूचना से पहले आ जाएगी।

गुरुवार को मुख्यमंत्री धामी ने नयना देवी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग में जलाभिषेक किया। साथ ही नवग्रह मंदिर में दर्शन किए। इस दैरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य के पर्वतीय इलाकों में बढ़ती भूस्खलन की घटनाएं चिंताजनक हैं। सरकार जहां जरूरत होगी ट्रीटमेंट शुरू करेगी, जहां जरूरत होगी, वहां भूगर्भीय सर्वेक्षण कराएगी। पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के भूगर्भीय सर्वे किया जा रहा है।

युवा निराश न हों, सरकार देगी नौकरी

राज्य में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए सरकारी पदों को भरने का अभियान शुरू किया है। लगातार विज्ञप्तियों को जारी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर बेरोजगार युवा को स्वरोजगार से या अन्य माध्यमों से रोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने भरोसा दिया कि युवा निराश न हों, धामी सरकार उनकी हर अपेक्षा व आकांक्षा को पूरा करने को हर मुमकिन कोशिश करेगी।

चारधाम यात्रा खोलना सर्वोच्च प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा खोलना सरकार को सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार ने तमाम विधिक पहलुओं के अध्ययन के बाद सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी वापस लेने का निर्णय लिया है। यात्रा जल्द शुरू हो इसके लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठाएगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!