Corona : संक्रमण रोकने के लिए CM तीरथ ने दिया यह बड़ा संकेत, दूसरे राज्यों की तरह यहां भी लागू हो सकता है यह प्रतिबंध

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा हैं। गुरुवार को प्रदेश में 24 घंटे के भीतर 787 नए संक्रमित मिले हैं। अब इन बढ़ते मामलों के बीच इसे राेकने के लिए सरकार नाइट कर्फ्यू पर फैसला ले सकती है। शुक्रवार को अपने जन्मदिन पर बाल बनिता आश्रम पहुंचे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में इसके संकेत दिए।

यह भी पढ़ें : Corona : महाकुंभ में बढ़ते संक्रमण ने बढ़ाई सरकार की चिंता, दिया अब यह आदेश

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। देश में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित 12 राज्यों से उत्तराखंड आने के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है। राज्य में लाकडाउन की स्थिति न आए, इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों के टीकाकरण को जोर-शोर से अभियान चल रहा है। केंद्र सरकार इसमें पूरा सहयोग कर रही है। राज्य में रिकवरी रेट भी बेहतर है। सुरक्षित शारीरिक दूरी, मास्क का प्रयोग, बार-बार हाथ धोने अथवा सैनिटाइजेशन के लिए कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में नाइट कर्फ्यू के सिलसिले में आज शाम होने वाली कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर फैसला लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Corona : उत्तराखंड में आईआईटी रुड़की बना नया हॉटस्पॉट, इतने छात्रों के संक्रमित होने से मचा हड़कंप, जानें अपने जिले का हाल

गुरुवार को प्रदेश में 24 घंटे के भीतर 787 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। वहीं, एक्टिव केस की संख्या पांच हजार पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को 29287 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश में अब तक 105498 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 97000 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुधवार को प्रदेश में 24 घंटे के भीतर इस साल के सबसे ज्यादा 1109 नए संक्रमित मामले सामने आए थे। जबकि पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी। वहीं, प्रदेश में अब तक 1744 कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में सबसे ज्यादा मामले मिल रहे हैं। एक्टिव केस की संख्या 5042 पहुंच गई है।

किस जिले में आए कितने मरीज

देहरादून                239

हरिद्वार                  277

नैनीताल                132

अल्मोड़ा               16

बागेश्वर                   6

चमोली                  10

चंपावत                   1

पौड़ी                       8

पिथौरागढ़                6

रुद्रप्रयाग                12

टिहरी                     39

ऊधमसिंह नगर        34

उत्तरकाशी                7

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*