8.1 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

CM योगी ने जारी किए UP में आज से दो दिनों के लिए स्कूल बंद करने के आदेश, ये रही इसकी वजह

लखनऊ। इस महीने हो रही जोरदार बारिश ने यूपी में मुसीबत खड़ी कर दी है। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश और इस दौरान गिरने वाली आकाशीय बिजली कई लोगों की जान तक ले ले रही है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी स्कूलों और कॉलेजों को दो दिन यानी 17 और 18 सितंबर को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सभी मंडलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यों पर नजर रखें। सीएम ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराए जाएं। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जलभराव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने सम्बन्धित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

मूसलाधार बारिश बनी मुसीबत, 30 की मौत, कई घायल

प्रदेश के कई हिस्सों में फिर तूफानी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। बृहस्पतिवार को प्रदेश भर में बारिश के दौरान हादसों में 30 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हुए। राजधानी लखनऊ में बीते 36 घंटे में 222 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। यहां तेज बारिश के दौरान खंभे में करंट उतरने से अलीगंज में एक किशोर की मौत हो गई। कानपुर मंडल में दो दिन से तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने सात लोगों की जान ले ली। सीएसए के मौसम विभाग के रिकार्ड के मुताबिक 16 सितंबर को कानपुर परिक्षेत्र में 15 साल बाद इतनी बारिश हुई है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles