Corona : सीएम का बड़ा फैसला, अब गांव-गांव जाकर बुजुर्गों की करेंगे जांच, होगा टीकाकरण

220
खबर शेयर करें -

देहरादून। तेजी से फैलते कोरेाना संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण पर खासा जोर दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री की अपील पर 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव भी मनाया जा रहा है। इस दौरान टीकाकरण केंद्रों में काफी भीड़ देखी जा रही है। मगर दूर-दराज के गांवों में बसे बुजुर्गों के सामने मुसीबत आ रही है। गांवों में स्वास्थ्य सुविधा की कमी के चलते ये बुजुर्ग टीका लगवाने टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का एक नया आदेश इनके लिए राहत लेकर आया है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

यह भी पढ़ें : Corona : त्योहारों को देखते हुए CM तीरथ ने दी राहत, नाइट कर्फ्यू का अब यह रहेगा समय

यह भी पढ़ें : राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी हुए कोरोना संक्रमित, महंत नरेंद्र गिरी एम्स में भर्ती

मुख्यमंत्री ने अादेश दिया है कि कोरोना जांच और टीकाकरण का दायरा न्याय पंचायत स्तर तक पहुंचाया जाएगा। सचिवालय में सीएम ने कहा कि कोविड 19 के नियंत्रण को केंद्र से भरपूर मदद मिल रही है। वैक्सीन, पीपीई किट व दवाएं मांग के अनुसार मिल रही हैं। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज की जा रही है। राज्य की टेस्टिंग क्षमता में भी इजाफा हुआ है। ऐसे में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जरूरत पड़ने पर गांव-गांव जाकर बुजुर्गों की जांच करें व संक्रमितों को पर्याप्त उपचार दें। वैक्सीन की कमी को खारिज करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य को पर्याप्त वैक्सीन मिल रही है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा, जहां प्रत्येक मीडियाकर्मी का भी वैक्सीनेशन कराया गया, जबकि यह मानकों में नहीं था।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत