Up news : सीओ साहब परिजनों से बोले-शादी में जाना है, मगर होटल में मिले महिला सिपाही के साथ। पुलिस ने मारी ‘रेड’, जानिए फिर क्या हुआ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी से 60 किमी की दूरी पर बसे उन्नाव जिले से हैरान करने वाली खबर है। यहां सीओ के पद पर तैनात पुलिस अधिकारी छुट्टी पर निकले और लापता हो गए। घरवाले उन्हें फोन मिलाते रहे, मगर उन्होंने काेई जवाब नहीं दिया। इस पर सभी परिजन पुलिस थाने उनकी गुमशुदगी दर्ज कराने पहुंच गए। फिर पुलिस जांच में जो सामने आया, उसे देख सभी के मुंह खुले रह गए।

यह मामला अब काफी चर्चा में है। पुलिस की छवि पर भी सीओ साहब के कारनामे ने दाग लगा दिया है। सीओ साहब का नाम कृपाशंकर बताया जा रहा है। उनके अपने ही पुलिस थानाक्षेत्र की एक महिला सिपाही से काफी अच्छी दोस्ती थी। गोरखपुर निवासी सीओ ने बीते रोज अपने अधिकारियों से घर जाने के लिए कुछ दिनों के लिए छुट्टी ली थी। उन्होंने घर पर भी इसकी सूचना दे दी और सामान लेकर निकल गए। मगर शाम तक वह घर नहीं पहुंचे। उनके घर वाले उन्हें फोन लगाते रहे, मगर कोई जवाब नहीं मिला। इससे परेशान परिजनों ने सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी। आशंका जताई कि वे किसी मुसीबत में भी हो सकते हैं।

इस पर पुलिस अफसरों ने भी अपने स्तर से सीओ को फोन करना शुरू किया। जिसके बाद पुलिस की टीम ने उनकी लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि उनके फाेन की लोकेशन गोरखपुर नहीं, कानपुर के माॅल रोड स्थित एक होटल की मिल रही है। इस पर पुलिस रात करीब 12 बजे होटल पहुंच गई। वहां होटल में सीओ अपनी महिला सिपाही दोस्त के साथ मिले। होटल का रजिस्टर खंगाला गया तो पता चला कि मंगलवार दोपहर ही दोनों होटल आ गए थे। पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी।

घर में बोले- शादी में जाना है, ऑफिस में बोले- घर जाना है

सीओ ने विभागीय अफसरों से घर जाने की बात कहकर छुट्टी ली थी। वहीं दूसरी तरफ परिजनों को एक शादी में शामिल होने की बात कही थी। हालांकि वे होटल में अपने ही सर्किल की एक सिपाही के साथ आए। रूम नंबर 201 में ठहरे। एक नंबर स्विच ऑफ कर लिया और दूसरा रिसीव नहीं कर रहे थे। उधर विभाग में चर्चा है कि किसी अफसर ने ही सीओ की पत्नी को सूचना दे दी।

सीओ और महिला सिपाही दोनों निलंबित

यह घटना मीडिया में सुर्खियां बन गई हैं। ऐसे में पुलिस की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसे लेकर अब दोनों लोगों पर कार्रवाई की गई है। महिला सिपाही को सेवा नियमावली के विरुद्ध आचरण पर एसपी ने निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने विभागीय कार्रवाई की भी बात कही है। वहीं सीओ डीजीपी मुकुल गोयल की अनुशंसा पर शासन ने निलंबित कर दिया है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*