नए साल में महंगाई के बीच थोड़ी राहत, LPG सिलेंडर 100 रुपये हुआ सस्ता

270
# reduction in the prices of commercial gas cylinders
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। महंगाई के बीच साल 2022 की शुरुआत खुशखबरी के साथ हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑइल ने 1 जनवरी से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial cylinder price) के दाम में 100 रुपये की कटौती कर लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पिछले महीने 100 रुपये बढ़े थे दाम

इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में इंडियन ऑइल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial cylinder price)  के दाम में इजाफा किया था। दिसंबर में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रुपये की वृद्धि की गई थी। बहरहाल, आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त कोई भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी और इस बार भी कीमत को स्थिर रखा गया है। कमर्शियल सिलेंडर के भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलेगी।

कारोबारियों को मिलेगी राहत

इंडियन ऑयल की ओर से सिलेंडर के दामों में कमी के बाद देश के बड़े शहरों पर नजर डालें तो कमर्शियल सिलेंडर (Commercial cylinder price)  के भाव में की गई 100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये हो गई है। कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर (Commercial cylinder price)  2077 रुपये में मिलेगा। वहीं मुंबई में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1951 रुपये हो गई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।