spot_img

Uttarakhand: कांग्रेस ने फाइनल किए दावेदारों के टिकट, हरक सिंह रावत पर हुआ ये फैसला

न्यूज़ जंक्शन 24, देहरादून। कांग्रेस के टिकट को लेकर चल रही माथापच्ची अभी खत्म नही हुई है। वही हरक सिंह रावत के पार्टी में आने की संभावनाओं पर नई कश्मकश शुरू हो गई है। इस कारण सोमवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने दिल्ली में दोबारा कई घंटे तक उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची की।

हरक सिंह रावत को हैसियत में रखा जाए, इसके लिए कांग्रेस ने तय किया है कि हरक की तीन टिकट में से दो टिकट ही दिए जाएं। हरक सिंह रावत के अभी से दवाब को नजरअंदाज किया जाए। वरना आगे वह पार्टी के लिए फिर दुखदाई साबित हो सकते हैं। इसके अलावा पार्टी तय कर रही है कि हरक सिंह रावत को त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ ही उतारा जाए, उनके केदारनाथ सीट से लड़ने की इच्छा पर विचार किया जाए। त्रिवेंद्र के खिलाफ उतारकर हरक सिंह रावत की सियासी हैसियत का पता भी चल जाएगा।

रात तक चली मीटिंग के बाद बताया जा रहा है कि उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने उम्मीदवारों की लिस्ट को फाइनल टच दे दिया है। स्क्रीनिंग कमेटी ने नई लिस्ट भी पार्टी हाईकमान को सौंप दी है। अब कांग्रेस हाईमान इस लिस्ट को अपना अप्रूवल देगा। 19 जनवरी को इसके लिए कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। इस बैठक में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की सहमति के बाद हाईकमान लिस्ट को अपना अप्रूवल देगा। इसके बाद उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित कर दी जाएगी।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि, ‘स्क्रीनिंग कमेटी ने अपना काम किया है और नामों को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को भेजा है। पिछली बैठक में, जब हमने अपनी राय प्रस्तुत की, तो सीईसी से कुछ प्रश्न थे, वे कुछ जानकारी लेना चाहते थे, इसलिए उस बात के लिए हमें आज फिर मिलना पड़ा।’ वहीं हरक सिंह रावत को कांग्रेस में वापस लेने के बारे में पूछे जाने पर गोदियाल ने कहा, ‘पार्टी में आगे जो भी फैसला होगा, वह सामूहिक होगा।’

हरक पर हुआ ये फैसला

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को कांग्रेस में शामिल करने के संदर्भ में फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ है, हालांकि पार्टी नेताओं के बीच इस विषय पर बातचीत का दौर निरंतर चल रहा है। पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस पक्ष में नहीं हैं कि हरक सिंह रावत को उनकी शर्तों के आधार पर पार्टी में लिया जाए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!