कांग्रेस ने फाइनल किए 60 से अधिक टिकट, आज घोषणा संभव

401
#existence of Uttarakhand Congress in Parliament
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। भाजपा के बाद अब कांग्रेस पर अपने प्रत्याशियों (congress candidates) के पत्ते खोलने का दबाव बढ़ गया है। आज से नामांकन भी शुरू हो रहा है, ऐसे में अभी तक प्रत्याशियों की सूची जारी न होने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बेचैनी बढ़ती जा रही है। हालांकि इस बीच खबर है कि पार्टी ने 60 से अधिक टिकट फाइनल कर लिए हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद आज इनकी घोषणा होगी, जबकि कई दौर के मंथन के बाद भी कांग्रेस की पांच से सात सीटों पर पेंच फंसा हुआ है।

बताया जा रहा है कि अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों (congress candidates) के चयन को लेकर सहमति बन चुकी है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर गठित स्क्रीनिंग कमेटी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एक-एक कर इंटरव्यू लेने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 60 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी (congress candidates) घोषित कर दिए जाएंगे। पहली लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल होना बताया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला
पहले दिसंबर फिर जनवरी पहले सप्ताह में जारी होने वाली थी लिस्ट

प्रदेश में भाजपा 59 प्रत्याशियों (congress candidates) की पहली सूची जारी कर चुकी है जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर शुरूआत में तेजी दिखाने के बाद पहली सूची जारी करने में कुछ पिछड़ गई है। कांग्रेस की ओर से दिसंबर तक पहली सूची जारी करने का दावा किया गया था। इसके बाद पार्टी की ओर से बताया गया था कि जनवरी के पहले सप्ताह में पार्टी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर देगी।

प्रदेश में प्रत्याशियों के चयन को लेकर अधिकतर सीटों पर सहमति बन चुकी है। पांच सात सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

-गणेश गोदियाल, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  शिमला से बरामद हुई उत्तराखंड से अपहृत की गई किशोरी, आरोपी गिरफ्तार

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा- खाई में गिरा बारात से लौट रहा वाहन, चार की मौत

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।