कांग्रेस विधायक छोड़ेगा मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए सीट, इस विधायक के बयान से हलचल

128
खबर शेयर करें -

 

देहरादून। नया मुख्यमंत्री बनने और मंत्री परिषद का विस्तार होने के बाद अब सियासी गलियारों में सबसे अधिक चर्चा मुख्यमंत्री की उस सीट को लेकर है, जिससे च विधायक बनेंगे। बदरीनाथ क्षेत्र के विधायक का इस संबंध में वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।
मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया है। उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो गया, लेकिन अब चर्चा यह शुरू हो गई है कि मुख्यमंत्री को 6 माह के भीतर विधायक भी बनना है तो आखिर वह सीट कौन सी होगी जहां से तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ेंगे। इस चर्चा में तब और पंख लग गए जब बद्रीनाथ चेत्र से विधायक महेंद्र भट्ट ने कह दिया कि कांग्रेस का एक विधायक तीरथ सिंह रावत के लिए सीट खाली करने के लिए तैयार है। जल्द ही वह विधायक मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उक्त प्रस्ताव रख देगा। नाम पूछने के सवाल पर विधायक महेंद्र भट ने यह कह दिया कि समय आने पर पता चल जाएगा। अब चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर कांग्रेस का ऐसा कौन सा विधायक है, जो मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए अपनी सीट खाली करेगा। इस दृष्टिकोण से देखा जाए तो अभी तक पिछले मुख्य मंत्रियों में इस तरीके की परंपरा रही भी है। पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के लिए कांग्रेस के टीपीएस रावत ने सीट छोड़ी थी तो जब कांग्रेस की सरकार बनी और विजय बहुगुणा मुख्यमंत्री बने तो सितारगंज सीट से भाजपा विधायक किरण मंडल ने इस्तीफा देकर उनके लिए सीट छोड़ दी थी। इस लिहाज से कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिरकार कौन कांग्रेसी विधायक हो सकता है जो तीरथ के लिए सीट खाली करे।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

सल्ट से भी चर्चा है चुनाव लड़ने की

कुमाऊं में सल्ट विधानसभा सीट खाली है। यहां से विधायक रहे सुरेंद्र जीना के आकस्मिक निधन से यह सीट खाली चल रही हैं। ऐसे में चर्चा तो यह भी है कि अगर कांग्रेस विधायक को तोड़ने में सफलता नहीं मिली तो मुख्यमंत्री रावत सल्ट से भी भाग्य आजमा सकते हैं।