पर्यटकों के लिए खुल गया कॉर्बेटऔर राजाजी पार्क, कल से शुरू होगी डे सफारी की ऑनलाइन बुकिंग

रामनगर। कोविड की वजह से 59 दिनों से बंद चल रहे काॅर्बेट नेशनल पार्क और राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क को मंगलवार से डे विजिट के लिए खोल दिया गया है। बुधवार से यहां डे सफारी के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। कॉर्बेट नेशनल पार्क में फिलहाल तीन रेंज ढेला, झिरना और गिरिजा जोन ही खोले जा रहे हैं। वहीं, बिजरानी जोन केवल आज और कल दो ही दिन के लिए खोला गया है, जबकि नाइट स्टे 15 नवंबर से खुलेगा।

कोविड के बढ़ते संक्रमण की वजह से एक मई से काॅर्बेट पार्क पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था। बरसात की वजह से काॅर्बेट में नाइट स्टे 15 जून से नियमानुसार बंद हो गया है। पर्यटन कारोबारी भी डे विजिट खोलने की मांग कर रहे थे। सोमवार को काॅर्बेट प्रशासन ने बिजरानी जोन को 29 जून व 30 जून को पर्यटकों के लिए खोलने का निर्णय लिया है। नियमानुसार एक जुलाई से बिजरानी जोन भी पर्यटकों के लिए 15 अक्टूबर तक बंद हो जाएगा। जबकि कार्र्बेट के झिरना, ढेला व गिरिजा जोन डे विजिट के लिए हमेशा खुले रहेगे। बारिश आने पर अपरिहार्य कारणों से यह तीनों जोन मौसम की स्थिति के अनुसार बंद किए जाएंगे।

काॅर्बेट पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि डे विजिट के लिए बिजरानी, झिरना, ढेला व गिरिजा जोन सोमवार 29 जून से खुल जाएंगे। पर्यटक मैनुअल आधार पर सफारी के लिए बुकिंग करेेंगे। 30 जून से कार्बेट की ऑनलाइन वेबसाइट में एडवांस बुकिंग के बाद ही पर्यटक सफारी के लिए जा सकेंगे।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*