Uttrakhand में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, शनिवार को 37 की हुई मौत, 2757 नए केस मिले

देहरादून। उत्तराखंड राज्य में भी कोरोना बेकाबू हो चुका है। अब तक संक्रमितों की संख्या डरा रही थी। शनिवार को मौत के आंकड़ों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। 17 अप्रैल को 2757 नए संक्रमित मिले जबकि 37 लोग कोरोना के काल में समाकर जान गंवा बैठे। बता दें कि शुक्रवार 16 अप्रैल को प्रदेश में एक दिन में 2402 नए संक्रमित मिले थे। जबकि, 17 मौत हुई थी। हालांकि, शनिवार को 802 लोग स्वस्थ हुए। वर्तमान में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 15386 हो गए हैं।

शनिवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के बाद प्रदेश में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 121403 हो गई है। इनमें 101659 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कोरोना से 1856 की मौत हो चुकी है। शनिवार को सर्वाधिक 1179, हरिद्वार में 617, उधमसिंह नगर में 265, नैनीताल में 248, पौड़ी गढ़वाल में 155 नए संक्रमित मिले। टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को 606 केंद्र में 40309 लोगों को टीके लगाए गए।

देहरादून में सप्ताह में दो दिन रहेगा कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार ने देहरादून नगर निगम क्षेत्र में शनिवार और रविवार के दिन कोविड कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं, अन्य जिलों में रविवार के दिन कोविड कर्फ्यू होगा। ये आदेश 18 अप्रैल से लागू हो रहे हैं और 30 अप्रैल तक के लिए हैं। यही नहीं, ज्यादातर परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई के आदेश हो चुके हैं। नाइट कर्फ्यू के समय में फिर बदलाव किया गया है। अब रात नौ बजे से सुबह पांच बजे नाइट कर्फ्यू होगा। पहले इसमें ढील दी गई थी और इसे रात साढ़े दस बजे से किया गया था।

 

प्रदेश में 80 स्थानों पर लगाया गया है लॉकडाउन

बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच कंटेंनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ती जा रही है। प्रदेश के ऐसे कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। एक तरह से पूरा एरिया लॉकडाउन है। यहां आवश्यक वस्तु के लिए परिवार के एक सदस्य को ही मोबाइल वेन तक जाने की अनुमति है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*