Corona : उत्तराखंड आ रहे हैं तो जरूर पढ़ लें यह खबर वरना होगी दिक्कत

468
खबर शेयर करें -

 

न्यूज जंक्शन 24, उधमसिंह नगर

कोरोना corona के नए वेरिएंट ने जहां दक्षिण अफ्रीका में कोहराम मचा दिया है, वहीं उत्तराखंड में भी अब अलर्ट जारी हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जांच बढ़ाने के साथ-साथ जहां लोगों को बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजेशन सख्ती के साथ अनिवार्य कर दिया है, वहीं अब बाहरी राज्यों से आने पर बॉर्डर पर भी सोमवार से जांच की जाएगी।

ध्यान रहे corona का नया वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका में काफी तेजी के साथ फैल रहा है। इसको लेकर पूरी दुनिया फिर चिंता में पड़ गई है। भारत सरकार ने सभी राज्य सरकारों को पूरी तरह अलर्ट रहने और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोगों को सतर्क करने के निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

साथ ही हर प्रदेश सरकार को विदेश से आने वाले लोगों की निगरानी करने और उनकी corona जांच प्रक्रिया अनिवार्य रूप से कराने की कहा गया है। पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के कांगो शहर से उधम सिंह नगर के दिनेशपुर एक युवक पहुंचा है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है।

विभागीय अधिकारियों ने सूचना मिलते ही उक्त युवक उसके परिजन और संपर्क में आए सभी लोगों की जांच करा ली। जिसकी रिपोर्ट रविवार को प्राप्त हो गई। हालांकि corona रिपोर्ट निगेटिव आई है। बावजूद सतर्कता को देखते हुए विभागीय अधिकारियों ने उक्त युवक को 17 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही बिना किसी अनुमति के बाहर जाने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें 👉  शातिर पति-पत्नीः दिन में देखते थे कहां है बंद घर, रात में चटखाते थे ताले

कोरोना. corona  के घातक वैरीअंट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बॉर्डर पर भी चेकिंग शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं। बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों की बॉर्डर पर जांच की जाएगी। वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी है अथवा नहीं इसके प्रमाण पत्र को जांचा जाएगा।

इसके अलावा मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। निर्देश दिए गए हैं कि नियम का पालन न करने वालों से शक्ति के साथ निपटा जाए।