spot_img

नैनीताल में कोरोना का कहर, जिला कोर्ट के वकीलों ने बंद किया काम, डीएम ने भी जारी किए निर्देश

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। लंबे समय तक राहत मिलने के बाद कोरोना का कहर एक बार फिर से दिखने लगा है। संकट बढ़ता देख सरकार ने भी नई एडवाइजरी जारी कर दी है। नैनीताल में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। सोमवार को जिले में 51 मरीज पाए गए हैं। इनमें पांच लोग नैनीताल जिला कोर्ट के न्यायिक अधिकारी के साथ ही कोर्ट के चार अन्य लोग भी शामिल हैं।

जिला कोर्ट में पांच मामले सामने आने के बाद जिला बार एसोसिएशन ने कार्य करने में असमर्थता जता दी है। एसोसिएशन ने बैठक कर तय किया है कि कोविड को लेकर कोर्ट में स्थिति सामान्य होने तक कार्य नहीं किया जाएगा। अधिवक्ताओ ने जिला जज से भी अनुरोध किया है कि न्यायिक कार्यों से संबंधित सभी अधिवक्ताओं और कर्मचारियों की अनिवार्य रूप से कोरोना जांच कराई जाए। बार एसोसिएशन के सचिव दीपक रुवाली ने बताया कि संक्रमण के मामले सामने आने के बाद जिला जजी परिसर में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

डीएम ने भी जारी किए निर्देश
इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों और सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद डीएम धीराज गर्ब्याल ने अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। कहा है कि अस्पतालों में आक्सीजन बेड, वेंटीलेटर, आक्सीन कंसनट्रेटर, आइसीयू आदि सुविधाएं दुरुस्त रखें। साथ ही पांच रणनीति के तहत जांच, निगरानी, उपचार, टीकाकरण व शारीरिक दूरी के पालन पर भी ध्यान देने कहा है। जहां बुखार के ज्यादा मामले एक साथ आते हैं, वहां तत्काल सैंपलिंग की जाए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!