spot_img

उत्तराखंड के ये जिले हुए कोरोना से मुक्त, मगर ये जिले अभी बढ़ा रहे परेशानी

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना (Corona in Uttarakhand) के मामले अभी पूरी तरह थमे नहीं हैं। त्योहारी सीजन के बीतने के बाद अब शादी- विवाह में उमड़ रही भीड़ से कोरोना के मरीज अब भी मिल रहे हैं। मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना के 8 नए मरीज मिले हैं।

वहीं इस बीच राहत की भी खबर है। खबर ये है कि मंगलवार को 15 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट गए हैं। वहीं, बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश में इस समय चार जिले कोरोना (Corona in Uttarakhand) से मुक्त हो चुके हैं, जबकि 9 जिले अब भी काेरोना महामारी से जूझ रहे हैं। प्रदेश में इस समय सक्रिय (जिनका इलाज चल रहा) केसों की संख्या 165 है।

प्रदेश में अभी तक कोरोना (Corona in Uttarakhand) के कुल 3,44,123 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 3,30,391 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रिकवरी रेट 96.01 प्रतिशत है। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 7,407 पहुंच गया है। ऐसे में डेथ रेट 2.15 प्रतिशत है।

कल ये था कोरोना का आंकड़ा

मंगलवार को देहरादून में कोरोना के 7 नए मरीज मिले हैं, जबकि नैनीताल में एक कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है। वहीं, अन्य जनपदों में पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona in Uttarakhand) का एक भी नया मरीज नहीं मिला है।

ये जिले कोरोना से मुक्त, सक्रिय केस जीरो

उत्तराखंड के चमोली, बागेश्वर, चंपावत और रुद्रप्रयाग कोरोना फ्री हो गया है। यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है। इसके साथ ही राजधानी देहरादून में सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव केस 126 है।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा

प्रदेश में मंगलवार को 62,917 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है। वहीं, 45+ वालों की बात करें तो उत्तराखंड में अभी तक कुल 20,45,424 लोग फुल वैक्सीनेट हो चुके हैं। इसके अलावा 18+ वालों में भी 23,97,209 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles