Corona in uttrakhand : कर्फ्यू में जनता से कैसे पेश आएगी पुलिस, डीजीपी ने जारी की गाइडलाइन

 

देहरादून: कोरोना के बढ़ते केसों के बीच लगाए गए लॉकडाउन में पुलिस और नियम-कानून का पालन कराने का जिम्मा तो है पर उसे अपना व्यवहार कैसा रखना होगा। इसके लिए डीजीपी अशोक कुमार ने गाइडलाइन जारी की है। जिसमें व्यवहारिकता का पूरा ध्यान रखने की हिदायत दी गई है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग के माध्यम से सभी जिलों के प्रभारियों के साथ बैठक करते हुए कफ्र्यू के सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मास्क न होने पर चालान किया जाए और व्यक्ति को चार मास्क भी दिए जाएं। साथ ही बाहर से राज्य में प्रवेश करने वालों के मूवमेंट पर पुलिस पूरी नजर रखे। कहा, हमें मानवीय पहलुओं को नजरअंदाज नहीं करना है। उन्होंने कहा कि कई बार लोग परेशानी में आपा खो बैठते हैं, ऐसे ध्यान रखा जाए कि पुलिस पूरी संवेदना से पेश आए।

डीजीपी ने कहा कि भीड़ नियंत्रण के लिए जिन स्थानों पर बेरियर लगाने की जरूरत है, वहां पर बेरियर लगाए जाएं। सभी प्रभारी अपने-अपने जनपदों में होने वाले कार्यों को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करें। साथ ही अगर किसी व्यक्ति को परेशानी हो रही है तो उसे तुरंत मदद उपलब्ध कराएं। अगर कोई ऑक्सीजन या अन्य वस्तुओं की कालाबाजारी कर रहा है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आइजी पीएम अमित सिन्हा, डीआइजी अपराध एवं कानून व्यवस्था नीलेश आनंद भरणे, डीआइजी मार्डनाइजेशन रिधिम अग्रवाल भी मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*