Corona in uttrakhand : उत्तराखंड के चार मैदानी जिलों में 30 तक डिग्री कालेज बंद, उच्च शिक्षामंत्री धन सिंह रावत के यह हैं निर्देश

 

देहरादून : कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच जहां सीबीएसई की परीक्षाएं रद की जा चुकी हैैं, वहीं हाईस्कूल व इंटर तक के स्कूल भी बंद हो चुके हैैं। ऐसे में ड्रिग्री कालेजों में हो रही पढ़ाई को लेकर सवाल उठ रहे थे। जिसको लेकर प्रदेश सरकार ने तत्काल कदम उठा लिया। प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने राज्य के मैदानी जिलों नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून और हरिद्वार के साथ ही कोटद्वार भाबर के सभी सरकारी व निजी उच्च शिक्षण संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दे दिए हैैं।
मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जारी आदेश में कहा है कि उक्त संस्थानों में आनलाइन पढ़ाई जारी रखी जाएगी। प्रदेश में अधिक जनसंख्या वाले मैदानी जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। राज्य के अन्य जिलों में सभी उच्च शिक्षण संस्थान खुलेंगे, लेकिन छात्र-छात्राओं के लिए आने की बाध्यता नहीं रहेगी। इन संस्थानों में आफलाइन और आनलाइन दोनो तरह से पढ़ाई कराई जाएगी। इसलिए कालेज न आकर भी जो छात्र-छात्राएं पढऩा चाहती हैैं तो वह पढ़ सकती हैं।
डा रावत ने कहा कि बीते वर्ष भी कोरोना के चलते सभी सरकारी डिग्री कालेज, विश्वविद्यालय और निजी उच्च शिक्षण संस्थान बंद कराए गए थे। इसके साथ ही सरकार ने राज्य के तकरीबन सभी सरकारी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को 4जी नेटवर्क से जोड़ा गया। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब छात्रों एवं शिक्षकों को कोविड संक्रमण के नियमों का पालन करते हुए पठन-पाठन का कार्य जारी रखना होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*