हल्द्वानी : होटलों में भी भर्ती किए जाएंगे कोरोना के मरीज, ये होटल किए जाएंगे अधिग्रहीत

हल्द्वानी। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पतालों में बेड फुल होने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने होटलों को भी कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है।

डीएम धीराज गब्र्याल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पहले से चिन्हित होटलों को भी अधिग्रहीत किया जाएगा। इन्हें कोविड केयर सेंटर के तौर पर इस्तेमाल में लाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक हल्द्वानी में मोटाहल्दू व मोतीनगर में कोविड केयर सेंटर तैयार हो चुके हैं। गौलापार का बागजाला व मिनी स्टेडियम बद्रीपुरा में भी कोराना संक्रमित लोगों को रखा जाएगा। इसके लिए तैयारी अंतिम चरण में है।

हल्द्वानी में रॉयल विंडसर, मल्लिका, सत्यार्थ, के-11, रिलैक्स इन, सौरभ कैंडी व शिवालय होटल को पूर्व में अधिग्रहीत किया गया था। इन होटलों में संक्रमित व्यक्तियों को खुद भुगतान करना पड़ता था। इन्हीं होटलों में फिर से कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी है।

बता दें कि एसटीएच कोविड अस्पताल में 127 मरीज भर्ती हो चुके हैं। इनमें से 25 की गंभीर हालत में हैं। जिले में 1007 सक्रिय केस हैं।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*