Corona-आज रात 8 बजे से 35 घण्टे के लिए up बंद, सिर्फ इन कामों के लिए मिलेगी छूट

148
खबर शेयर करें -

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लगाया है। गाजियाबाद और नोएडा समेत पूरे यूपी में यह कर्फ्यू आज रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक रहेगा। इस दौरान सभी जिलों में अग्निशमन विभाग स्वच्छता व सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फॉगिंग किया जाएगा। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं के लिए छूट होगी।

 

यही नहीं, पूरे प्रदेश में अब हर रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। जिन जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है, वह जारी रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ शुक्रवार को वर्चुअल बैठक में यह फैसला लिया गया। मास्क न पहनने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। बिना मास्क के बाहर निकलने पर पहली बार में एक हजार रुपये जुर्माना लिया जाएगा। इसके बाद भी नहीं माने तो दूसरी बार 10 गुना ज्यादा जुर्माना लगेगा। शत प्रतिशत लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा।

 

मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। स्थानीय स्तर पर थानेदारों की जिम्मेदारी होगी कि वे इसका पालन कराएं। ऐसा न होने पर संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। सभी पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अफसर खुद चेकिंग अभियान चलाएंगे।

 

सभी शिक्षा बोर्डों से मान्यता प्राप्त स्कूलों में परीक्षा स्थगित

प्रदेश में सभी शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों की आंतरिक और गृह परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार ने शुक्रवार को इसका शासनादेश जारी किया।