उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना की बड़ी दहशत, तोड़े रिकार्ड। स्वास्थ्य विभाग की सख्त एडवाइजरी

119
खबर शेयर करें -

 

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना की बड़ी दस्तक हो गई है, बुधवार को आए मरीजों की संख्या में पुरानी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बुधवार को पूरे प्रदेश में 200 केस सामने आए हैं, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से बहुत सतर्कता के साथ रहने की एडवाइजरी जारी की है। ताकि होली की खुशियां फीकीं न हो सकें।
राज्य में कोरोना वायरस भयावह हो रहा है। 2021 में पहली बार उत्तराखंड में 200 का आंकड़ा पार किया है, जो चिंता का विषय है। बुधवार को उत्तराखंड में 200 नए मरीज सामने आए हैं जबकि 49 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है। राज्य में वर्तमान में 1115 कोरोना के पॉजिटिव एक्टिव मरीज हैं। राज्य में कुल कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 98880 हो गई है और 94,634 लोगों ने कोरोना वायरस को हराया। अब तक राज्य में 1706 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां सड़क किनारे जंगल में पड़ा मिला अज्ञात शव, इलाके में फैली सनसनी

स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी

स्वास्थ्य विभाग ने जारी आदेश में कहा है कि सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचना जरूरी हो गया है। सुरक्षित रहेंगे तो त्योहारों की खुशियां भी बढ़ती रहेंगी। इसलिए दो गज की दूरी और मास्क जरूरी इसको अनिवार्यता के साथ अपने जीवन में अपना लें, अन्यथा यह लापरवाही जानलेवा बन सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

यह है जिलों में कोरोना का हाल

राज्य हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में देहरादून जिले से 63, हरिद्वार से 71, नैनीताल जिले से 22, उधमसिंह नगर से 14 ,पौडी से 08 , टिहरी से 08, चंपावत से 0, पिथौरागढ़ से 05 ,अल्मोड़ा 01, बागेश्वर से 0, चमोली से 0, रुद्रप्रयाग से 08, उत्तरकाशी से 0 मामले सामने आए हैं।