जनता की समस्या लेकर नगर निगम पर गरजे पार्षद शाकिर हुसैन, उमड़ी भारी भीड़ । पढ़िये फिर मेयर ने दिया यह भरोसा

 

सौरभ बजाज, हल्द्वानी

शनि बाजार में जर्जर सड़क और बरेली रोड के उफ़नाते नाले की समस्या को लेकर आज नगर निगम के वार्ड 15 के हजारों लोग आक्रोशित हो उठे। साथ ही अपने प्रिय वार्ड पार्षद shakir हुसैन के नेतृत्व में सड़क पर उतर आए। भारी भीड़ अपने पार्षद शाकिर हुसैन के नेतृत्व में जुलूस के रूप में नगर निगम पहुंची और वहां जोरदार प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पार्षद शाकिर हुसैन ने कहा की शनि बाजार की सड़कें बुरी हालत में हो चुकी हैं, उनको बनाने की सुध नहीं ली जा रही है। इस बाबत पर कई बार लोक निर्माण विभाग से लेकर नगर निगम के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इससे जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। पार्षद shakir हुसैन ने कहा कि इसके अलावा बरेली रोड का नाला क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी समस्या बन चुका है। पहाड़ पर बरसात हो या हल्द्वानी में बहती गंदगी यह सभी ढलान की वजह से बरेली रोड की नाले में बह कर आती है। इस वजह से यह नाला अक्सर ओवरफ्लो हो जाता है। इसके ओवरफ्लो होने से नाले की सारी गंदगी घरों में घुसने लगती है। इससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है। सबसे ज्यादा परेशान मुस्लिम आबादी है, उनके नमाज पढ़ने जाते समय कपड़े भी गंदे हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों ने इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया और समाधान नहीं किया तो जनता उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इसके लिए अधिकारी ही उत्तरदाई होंगे।

भारी भीड़ के प्रदर्शन को देखते हुए मेयर डॉक्टर जोगेंद्र रौतेला दफ्तर से बाहर आए और उन्होंने सभी की समस्या को गंभीरता से सुना। मेयर डॉ रौतेला ने पार्षद और वार्ड 15 की भीड़ को आश्वासन दिया की वह इन दोनों समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे। जल्दी जिलाधिकारी से लेकर संबंधित विभाग के अफसरों से बात करेंगे। कोशिश होगी कि नाले को कवर कर दिया जाए, साथ ही सड़क का निर्माण भी किया जाए। मेयर के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन समाप्त कर दिया। पार्षद जाकिर हुसैन ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि मेयर अपना वादा जरूर पूरा करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*