spot_img

जिला पंचायत सदस्यों के उपचुनाव की मतगणना पूरी, हल्द्वानी और कोटाबाग ब्लॉक में इन्होंने मारी बाजी

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। पंचायतों में के रिक्त विभिन्न पदों के लिए हुए उपचुनाव (district panchayat members by-elections) की आज मतगणना हो रही है। इस चुनाव में भाजपा ने फिर बाजी मारी है। अब तक अाए परिणामों में कोटाबाग जिला पंचायत सदस्य पद पर बीजेपी अधिकृत प्रत्याशी आरती आर्या ने जीत हासिल की है। उन्होंने अनीता आर्या को 574 मतों से हराया है।

कोटाबाग जिला पंचायत के गुलजारपुर बंकी 18 सीट पर बीती 27 जून को उपचुनाव (district panchayat members by-elections) के लिए मतदान हुआ था। यह सीट आशा आर्या के जिला पंचायत सदस्य पद से इस्तीफा देने से खाली हो गयी थी। इस चुनाव में बीजेपी से आरती आर्या और कांग्रेस से अनीता आर्या मैदान में उतरी थीं।

इस उपचुनाव में 21,314 मतदाताओं में से 4700 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. जिसमें से 152 मत रद्द पाए गए। जबकि, आरती आर्या को 2521 मत और अनीता आर्या को 1987 मत मिले। इस तरह से आरती आर्या ने अनीता आर्या को 574 मतों से हराया और जिला पंचायत सदस्य पद पर काबिज हो गईं।

वहीं, लालकुआं में मोहन बिष्ट के भाजपा के टिकट पर विधायक बनने के बाद खाली हुई जग्गी बंगर जिला पंचायत सदस्य सीट पर भी भाजपा ने कब्जा जमाया है। यहां भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी कमलेश चंदोला 1415 मतों से चुनाव जीत गए हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी कमलेश को 6399 मत मिले, जबकि इंदर बिष्ट को 4984 मत मिले। निर्दलीय प्रत्याशी मोहित गोस्वामी को 302 मत मिले, 216 मत निरस्त हुए।

इधर, ब्लॉक बेतालघाट ब्लॉक में प्रधान पद के लिए भी आज मतगणना हो रही है। ब्लॉक के रोपा गांव से निशा रेखाड़ी प्रधान पद पर चुन ली गई हैं।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!