Covid cufew : सरकार के विरोध में हल्द्वानी में व्यापारियों ने मांगी भीख तो रुद्रपुर में विधायक के घर पर प्रदर्शन। यहां हुआ हनुमान चालीसा का पाठ

 

सौरभ बजाज, हल्द्वानी/रुद्रपुर

एक जून से कोबिट कर्फ्यू को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई नई s.o.p. में अधिकांश कारोबारियों को उनकी मांग के अनुरूप समय अवधि में छूट नहीं मिलने से नाराज व्यापारियों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व घोषणा के मुताबिक haldwani में देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के व्यापारियों ने जहां एक घंटे का मौन व्रत रख भीख मांगी तो रुद्रपुर व्यापारियों ने भाजपा के विधायक राजकुमार ठुकराल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। haldwani में सिटी मजिस्ट्रेट ने व्यापारियों का ज्ञापन लेकर समस्या से शासन को अवगत कराने का भरोसा दिया है तो रुद्रपुर में विधायक ठुकराल ने व्यापारियों की समस्या पर मुख्यमंत्री से बात करने की बात कही।

haldwani में देवभूमि उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर के नेतृत्व में तमाम व्यापारी कोविड नियमों का पालन करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट दफ्तर पहुंचे और वहां सांकेतिक धरना देकर मौन व्रत रखा। तत्पश्चात सरकार के विरोध स्वरूप भीख भी मांगी। हुकुम सिंह कुंवर का कहना था कोरोना संक्रमण की दर अब कम हो चुकी है। हर आदमी कोरोना से बचाव के तरीके समझ चुका है। ऐसे में सरकार को भी बाजार खोलने की कोशिश करनी चाहिए थी। नई s.o.p. में उम्मीद थी कि सरकार हर कारोबार से जुड़े व्यापारी का ध्यान रखेगी। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सीमित दुकानों को ही खोलने और उनकी समय अवधि बढ़ा दी गई, इससे अन्य व्यापारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। इससे अधिकांश व्यापारी बिजली का बिल, दुकान का किराया और लोन की किस्तें भर पाने की स्थिति में नहीं है। अब तो घर का खर्चा भी लड़खड़ाने लगा है, ऐसे में सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए था। s.o.p. जारी होने से पहले ही सरकार को ज्ञापन भेजकर अवगत भी कराया जा चुका था, मगर ध्यान नहीं दिया गया तथा व्यापारियों को विरोध का फैसला करना पड़ा। सरकार इस पर पुनर्विचार करें और महामारी के बीच ही व्यापारियों को संभालने का प्रयास करें।

 

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के व्यापारियों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ


इधर, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता के नेतृत्व में तमाम व्यापारियों ने हल्द्वानी के बड़े मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। व्यापारी नेता विपिन गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को कम करने और प्रदेश सरकार को सदबुद्धि देने की प्रार्थना को लेकर यह पाठ किया गया है। अगर सरकार अब भी नहीं जागती है तो तीन जून को बुद्ध पार्क में और बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा। हनुमान चालीसा पाठ में महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा, महामंत्री हर्षबर्धन पांडेय, उर्वसी बोरा, विनीता शर्मा तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

रुद्रपुर में भाजपा विधायक के घर के बाहर प्रदर्शन

कोविड कर्फ्यू में मांग के अनुरूप सभी व्यापारियों को छूट न मिलने से नाराज व्यापारियों ने भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और बाजार को खुलवाने की मांग की। भाजपा विधायक ठुकराल ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को उनकी समस्याओं से अवगत करा देंगे और प्रयास करेंगे कि सभी व्यापारियों को राहत मिल सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*