Unlock update uttrakhand : हफ्तेभर आगे फिर बढ़ सकता है कोविड कफ्र्यू, अब यह छूट देने पर विचार कर रही है सरकार

342
खबर शेयर करें -

देहरादून। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए राज्य में लागू कोविड कफ्र्यू को सरकार अभी खत्म करने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है। सरकारर इसे एक हफ्ते और आगे बढ़ा सकती है। हालांकि बाजार खोलने को लेकर कुछ छूट और दी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार सप्ताह में चार दिन बाजार खोलने की अनुमति दे सकती है। अभी सप्ताह में तीन दिन ही बाजार खोलने की अनुमति है। इन सब स्थितियों की समीक्षा के लिए सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा कि इसमें कफ्र्यू की अवधि और छूट के संबंध में भी फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा को लेकर एसओजी जारी, 50 जगह होगी तीर्थयात्रियों की स्वास्थ्य जांच

वर्तमान में लागू कोविड कफ्र्यू की अवधि 22 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस सप्ताह तीन दिन बाजार खोलने के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दैनिक रूप में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। हालांकि, अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन सरकार कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है। ऐसे में कफ्र्यू की अवधि को सप्ताहभर आगे बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

सूत्रों के अनुसार इस बार कोविड कफ्र्यू में बाजार को चार दिन खोला जा सकता है, लेकिन शापिंग माल, सिनेमाघर, होटल-रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति देने से सरकार परहेज कर सकती है। उधर, सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन यह और नीचे आए ये जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कफ्र्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।