Covid curfew in haldwani : सरकार के विरोध में व्यापारियों ने आंखों पट बांधी काली पट्टी, आज देंगे गिरफ्तारी

 

सौरभ बजाज, हल्द्वानी।

बाजार ख़ोलने की मांग तेज होती जा रही है। रविवार को प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में प्रदेश सरकार में कोविड प्रभारी सुबोध उनियाल का पुतला फूंककर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोविड -19 के नाम पर केवल व्यापारियों का शोषण कर रही है। जब सरकारी कार्य 50 प्रतिसत कर्मचारियों के साथ खोला जा सकता है तो फिर व्यापार क्यों नहीं।


नगर महामंत्री मनोज जायसवाल ने कहा कि अभी कोविड के नाम पर व्यापार बंद कर शोषण किया जा रहा है और कल बाजार खुलते ही जी एस टी और अन्य टेक्सो के माध्यम से व्यापारियों का शोषण किया जाएगा। जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कहा कि यदि सरकार वास्तव में कोविड के प्रति इतनी संवेदनशील है तो सरकार व्यापरियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा कर जब तक चाहे व्यापार बंद करवा लें व्यापारियों के बच्चों की फीस, जीएसटी, इनकम टैक्स, बिजली-पानी बिल आदि दुकानों के बंद समय तक के लिए माफ कर दें। हम अपना व्यपार आपके आदेश से पहले नहीं खोलेंगे और सरकार को पूर्ण सहयोग देंगे। लेकिन जिस तरह से सरकार व्यापारियों का शोषण कर रही है इसे किसी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
युवा महानगर अध्यक्ष पवन वर्मा ने कहा कि सरकार कि नीति यूँ समझी जा सकती है कि जिम में एक्सरसाइज संचालन से आम आदमी की कॅरोना से लडने की सक्ति में इजाफा होता लेकिन सरकार द्वारा उनको भी बंद कर दिया गया है, जिससे जिम संचालकों पर भी रोजी रोटी का संकट आन पड़ा है।
सभी व्यापरियों का कहना है कि सरकार बाजार बंद करवा कर क्या व्यापारियों और उनके कर्मचारियों पर रोजी रोटी का संकट डाल रही है जो न्याय संगत नहीं है।

जिला महामंत्री हर्ष वर्द्धन पांडे ने कहा कि यदि राज्य सरकार व्यापारियों के प्रांतीय प्रतिनिधित्व के साथ बैठक करके समाधान निकलना चाहें तो सब कुछ व्यवस्थित कर सकती है लेकिन सरकार तानासाह बनकर कार्य कर रही है। अब बाजार बंद करने से कोरोना नहीं भगाया जा सकता है। कोरोना को भगाने के लिए ज्यादा से ज्यादा वेक्सिनेशन और जागरूकता के लिए प्रचार प्रसार के साथ कोरोना से लड़ा जा सकता है।

प्रदर्शन करने वालों में नगर कोषाध्यक्ष गौरव गुप्ता, प्रचार मंत्री संदीप गुप्ता, प्रदेश संघटन मंत्री हितेंद्र भसीन, जिला कोषाध्यक्ष मुरली मुलानी, सूरज लांबा, आलू फल आढ़ती अध्यक्ष कैलाश जोशी चरणजीत सिंह बिंद्रा, अरविंद चौहान, ग्रामीण अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, महामंत्री प्रताप जोशी, अमर जीत सिंह सेठी, संजय जोशी, नीरज गुप्ता, अशोक गुप्ता, संजय गुप्ता, हयात सिंह, विपिन माहेश्वरी, प्रदीप देवल,पवन सागर ,रिजवान, उसवांन आदि व्यापारी प्रतिनिधि उपस्थित रहे।जिलाध्यक्ष विपिन गुप्ता ने बताया कि कल प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा जी के नेतृत्व में कोतवाली में गिरफ्तारी दी जाएगी।

आंखों पर काली पट्टी बांध कर किया विरोध प्रदर्शन

देवभूमी उद्योग व्यापार मण्डल ने आंखों में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया, कहा सरकार को दुकानदारों की हालत नहीं दिख रही है।
हल्द्वानी देवभूमि उद्योग व्यापार मण्डल ने बाजार बन्दी के विरोध में आज आंखों पर काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया। आज तय कार्यक्रम के तहत व्यापारी देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के आवाहन पर पटेल चौक मै एकत्रित हुए ,व्यापारियों ने आंखों मै काली पट्टी बांध कर सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते हुए बाजार खोलने की मांग की।
इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष हुकम सिंह कुंवर ने कहा कि सरकार की आंखों मै पट्टी बंधी है उसको दुकानदारों के परेशानी नहीं दिख रही है,सरकार की आंखों को खोलने के लिए प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से सारी चीजों को कर चुके है पर सरकार की आंखें नहीं खूल रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हम बड़ा आंदोलन करेंगे।

प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर, प्रदेश महामंत्री राजकुमार केसरवानी, कुमाऊं मंडल अध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता, नगर महामंत्री अजय कृष्ण गोयल, जिला अध्यक्ष राकेश बेलवाल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन सिद्दीकी, ग्रीन सिटी सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष जसपाल सिंह, भूपेश बिष्ट, सुमित साहू, रवि गुप्ता, संजय कृष्ण कुमार परगाई, विजय नारायण त्रिपाठी, प्रदीप कुमार, वैभव गुप्ता, अमित टम्टा, जतिन अग्रवाल, संजय कपूर, अरमान सैफी, ललित बहेलिया, जगदीश चंद्र, मुकेश दानू, राहुल सागर, लोकेश कुमार गुप्ता, आकाश जायसवाल, अनिल गुप्ता, तुषार चौधरी, कार्तिक कश्यप, टीटू जैस्मिन मोहम्मद आरिफ, राहुल आदि उपस्थित थे.।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*