शराब छोड़ने आया था नैनीताल, मगर शराब ने ही ले ली जान

410
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नैनीताल। जिंदगी में कब मौत आ जाए, कोई नहीं जान सकता। नैनीताल पहुंचे एक पर्यटक के साथ ऐसी ही घटना हुई है। वह गढ़वाल के श्रीनगर से दोस्तों के साथ इसलिए नैनीताल अाया था कि शराब पीने की अपनी लत को छोड़कर जिंदगी में नया सवेरा ला सके, वह इसकी मन्नत लेकर जगह-जगह मंदिर भी गया, मगर नैनीताल पहुंचने शराब पीने के कारण ही उसकी जिंदगी मौत (Death due to liquor) के अंधेरे में खो गई। चिकित्सकों ने मौत का कारण अत्यधिक शराब के कारण पहले डिहाइडे्रशन और उसके बाद हृदयघात बताया है। अब इस घटना से उसके दोस्त तो हैरान हैं ही, परिवार में भी मातम पसर गया है।

इस पूरे घटना के केंद्र में है श्रीनगर गढ़वाल निवासी 33 वर्षीय अनुराग पुत्र दिगंबर। वह बुधवार को दोस्तों के साथ नैनीताल आया था। पुलिस जानकारी के मुताबिक अनुराग शराब की लत से परेशान हो चुका था और शराब छोडऩे का प्रण करने कैंचीधाम और घोड़ाखाल गोल्ज्यू मंदिर पहुंचा था। बुधवार दिन में सभी दोस्तों ने मंदिर में दर्शन किया, जिसके बाद अनुराग ने गुरुवार से शराब (Death due to liquor) नहीं पीने का प्रण लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

रात में सभी दोस्त होटल पहुंचे तो दोस्तों का एक आखिरी बार शराब पीने का प्लान बना। देर रात तक शराब पीने के बाद सभी दोस्त सो गए। सुबह चार बजे अचानक अनुराग की तबियत बिगड़ गई। दोस्तों ने होटल कर्मियों को सूचना दी तो 108 की मदद से उसे बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत (Death due to liquor) घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार
डॉक्टरों ने बताई मौत की यह वजह

पीएमएस डॉ केएस धामी ने बताया कि शुरुआती नजर में मौत (Death due to liquor) अधिक शराब पीने से लग रहा है। अधिक शराब पीने और डिहाईड्रेशन हो जाने पर ही हृदयघात हो जाता है। मौत के स्पष्ट कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता लग पाएगा। एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि पंचनामे की कार्रवाई कर दी गई है। आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  आंधी-तूफान के साथ बरसे मेघ, कार में पेड़ करने से एक की मौत

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।