19.8 C
New York
Thursday, October 21, 2021

Buy now

अवाॅर्ड : देहरादून तीसरे चरण का बेस्ट स्मार्ट सिटी, भारत सरकार ने की घोषणा

देहरादून। भारत सरकार की ओर से वर्ष 2020 के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी को तीसरे चरण में बेस्ट स्मार्ट सिटी अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसके अलावा दून को वाटर प्रोजेक्ट अवॉर्ड भी मिलेगा। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से पिछले वर्ष सभी 100 स्मार्ट सिटी से आवेदन मांगे गए थे, जिसके आधार पर दून का चयन किया गया है।

यह भी पढ़ें : Award : स्मार्ट सिटी मिशन में यूपी भी बना ‘स्मार्ट’, देशभर में मिला पहला स्थान

शुक्रवार को भारत सरकार की अमृत योजना, स्मार्ट सिटी मिशन और प्रधानमंत्री आवास योजना की छठवीं सालगिरह पर आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय ने ऑनलाइन इवेंट का आयोजन किया। इसमें देहरादून समेत देश के सभी 100 स्मार्ट शहरों ने हिस्सा लिया। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, जेएस एंड एमडी स्मार्ट सिटी मिशन कुणाल कुमार ने विजेता शहरों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में इंडिया स्मार्ट सिटी अवॉर्ड कॉन्टेस्ट 2020 का परिणाम भी घोषित किया गया, जिसमें देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड को तीसरे चरण में बेस्ट स्मार्ट सिटी का अवॉर्ड और वाटर प्रोजेक्ट अवॉर्ड दिया गया।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी स्मार्ट सिटी अपनी परियोजनाओं पर किस तरह काम कर रहे हैं, इसके आधार पर बेस्ट स्मार्ट सिटी का चयन किया गया है। देहरादून स्मार्ट सिटी को विकास परियोजनाओं पर सबसे तेजी से काम करने के लिए यह पुरस्कार दिया गया। वहीं, पेयजल की उपलब्धता और घरों तक साफ पानी मुहैया कराने के कार्य पर भी केंद्र सरकार ने मुहर लगाई है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles