Delhi night कर्फ्यू-बस या ट्रेन का टिकट दिखाकर मिल सकती है छूट, पढ़िए नया आदेश

न्यूज जनक्शन 24, दिल्ली। तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी की चेन को रोकने के लिए दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन बसों व ट्रेनों को आने जाने की अनुमति मिल गई है। ऐसे में अगर कोई टिकट के साथ दिल्ली की सड़कों पर निकलता है तो पुलिस उस पर कोई कार्रवाई नहीं करेंगी। इस फैसले के बाद दिल्ली वालों को नाइट कर्फ्यू से कुछ राहत मिली है। यही व्यवस्था हवाई सफर के यात्रियों के लिए भी रहेगी।

 

दिल्ली में मंगलवार रात दस बजे से लागू रात्रि कर्फ्यू को लेकर रोडवेज बसों के प्रवेश पर असमंजस की स्थिति हो गई थी। इसके चलते उत्तराखंड रोडवेज की 250 बसों का शेड्यूल बदल गया था, जो रात दस बजे से सुबह पांच बजे के बीच दिल्ली पहुंचती हैं। दिल्ली से कोई गाइडलाइन नहीं मिलने पर रोडवेज मुख्यालय ने सभी चालकों को रात्रि दस बजे से पहले या सुबह पांच बजे बाद दिल्ली में प्रवेश करने का संदेश प्रेषित करा दिया था। रोडवेज मुख्यालय का कहना था कि स्थिति बुधवार को स्पष्ट हो पाएगी जब दिल्ली गई बसें वापस आएंगी।
बुधवार को जब बसें वापस लौटीं तो पता चला कि रात के कर्फ्यू में रोडवेज बसों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। बसें दिल्ली आइएसबीटी प्रवेश कर सकती हैं। इसके अलावा रात दस बजे के बाद बसें आइएसबीटी से चलने में भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया। शर्त रखी गई है कि यात्रियों को प्रतिबंधित समय रात्रि दस बजे से सुबह पांच बजे के बीच यात्रा का टिकट दिखाना होगा। दिल्ली में प्रवेश पर रोक न होने से रोडवेज मुख्यालय ने राहत की सांस ली है, लेकिन समस्या यात्रियों की संख्या को लेकर आ गई है।
कोविड संक्रमण को लेकर सरकारों की सख्ती के बाद बसों में यात्रियों की संख्या बेहद गिर गई है। स्थिति यह है कि दिल्ली जाने वाली बसों में बुधवार को भी यात्रियों का औसत दस से बारह प्रति बस का रहा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*